Move to Jagran APP

‘सेफ ड्राइव सेफ लाइफ’ अभियान से बंगाल में सड़क हादसों की संख्या कम करने में मदद मिली: ममता

Safe Drive Safe Life बंगाल के राज्य सरकार के ‘सेफ ड्राइव सेव लाइफ’ अभियान ने सड़क हादसों की संख्या कम करने में काफी मदद की है। ‘सेफ ड्राइव सेव लाइफ दिवस’ की आठवीं वर्षगांठ पर ममता ने लोगों से सड़क हादसे रोकने के लिए सड़क सुरक्षा को अधिक महत्व देने का आग्रह किया। ममता ने इंटरनेट पर सेफ ड्राइव सेव लाइफ’ दिवस की शुभकामनाएं दी।

By Jagran News Edited By: Mahen Khanna Updated: Mon, 08 Jul 2024 05:05 PM (IST)
Hero Image
Safe Drive Safe Life ममता का रोड सेफ्टी पर बयान।

जेएनएन, कोलकाता। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को दावा किया कि राज्य सरकार के ‘सेफ ड्राइव सेव लाइफ’ अभियान ने सड़क हादसों की संख्या कम करने में काफी मदद की है। ‘सेफ ड्राइव सेव लाइफ दिवस’ की आठवीं वर्षगांठ पर ममता ने लोगों से सड़क हादसे रोकने के लिए सड़क सुरक्षा को अधिक महत्व देने का आग्रह किया।

जागरूकता के जरिये सड़क सुरक्षा को बढ़ावा दें

ममता ने इंटरनेट मंच ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘ ‘सेफ ड्राइव सेव लाइफ’ दिवस की शुभकामनाएं। ‘सेफ ड्राइव सेव लाइफ’ हमारे द्वारा तैयार किया गया एक अभियान है, जिसका मकसद बेहतर प्रवर्तन करना, बेहतर इंजीनियरिंग एवं उपकरणों का प्रबंध करना और जागरूकता के जरिये सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देना है।”

ममता ने लिखा, “हमारे संगठित अभियानों से सड़क हादसों और मौतों की संख्या में काफी कमी आई है। अभियान पूरे जोश के साथ जारी है। सड़क सुरक्षा को सर्वोपरि रखें!” मुख्यमंत्री ने हालांकि, बंगाल में सड़क हादसों की संख्या में कमी संबंधी अपने दावे के समर्थन में कोई आंकड़ा नहीं दिया। उन्होंने कहा, “हमें सड़क सुरक्षा को अधिक महत्व देना होगा, खासकर हादसे रोकने को।

बंगाल में चल रहा ‘सेफ ड्राइव सेव लाइफ’

‘सेफ ड्राइव सेव लाइफ’ की अवधारणा लोगों की जान बचाने के लिए की गई है।” बंगाल में ‘सेफ ड्राइव सेव लाइफ’ अभियान की शुरुआत आठ जुलाई 2016 को की गई थी। इसका मकसद मुख्य रूप से सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूकता पैदा करना और लोगों को सुरक्षित ड्राइविंग का महत्व समझाना है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।