Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मंत्री की गिरफ्तारी के साथ ही टीएमसी नेता शाहजहां ने नष्ट कर दिए थे पांच मोबाइल फोन, जांच एजेंसी ने किए कई खुलासे

Sandeshkhali Attack राशन घोटाले में मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक के गिरफ्तार किए जाने की खबर मिलने के कुछ ही समय के भीतर फरार टीएमसी नेता शेख शाहजहां ने पांच मोबाइल फोन नष्ट कर दिए थे। ईडी सूत्रों के मुताबिक फिलहाल राशन घोटाले में फरार चल रहे तृणमूल नेता के सबूत मिटाने की कोशिश की खबर उनके कानों तक पहुंच चुकी थी।

By Jagran News Edited By: Abhinav AtreyUpdated: Mon, 08 Jan 2024 06:20 PM (IST)
Hero Image
शाहजहां को गिरफ्तार करने गई ईडी टीम पर हुआ था हमला (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। राशन घोटाले में मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक के गिरफ्तार किए जाने की खबर मिलने के कुछ ही समय के भीतर फरार टीएमसी नेता शेख शाहजहां ने पांच मोबाइल फोन नष्ट कर दिए थे।

ईडी सूत्रों के मुताबिक फिलहाल राशन घोटाले में फरार चल रहे तृणमूल नेता के सबूत मिटाने की कोशिश की खबर उनके कानों तक पहुंच चुकी थी। उनका दावा है कि शाहजहां को शायद अनुमान था कि जांचकर्ताओं को आज या कल मंत्री से उसका नाम मिल जाएगा। ऐसे में दोनों लोगों के बीच बातचीत का सबूत मोबाइल पर मिल जाएगा।

शाहजहां को गिरफ्तार करने गई ईडी टीम पर हुआ था हमला

इसके बाद से ही वह केंद्रीय एजेंसी की नजर में था। बता दें कि गत शुक्रवार को टीएमसी नेता शाहजहां को गिरफ्तार करने गई ईडी की टीम पर उसके समर्थकों ने जानलेवा हमला कर दिया था, जिसमें तीन अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

सबूत मिटाने के मकसद से मोबाइल फोन नष्ट कर दिए

जांचकर्ताओं के अनुसार कई टीएमसी नेताओं ने सबूत खोने के मकसद से अपने मोबाइल फोन नष्ट कर दिए हैं। उदाहरण के लिए मुर्शिदाबाद के बरन्या से तृणमूल विधायक जीबनकृष्ण साहा ने घर पर छापेमारी के दिन अपना मोबाइल फोन सीबीआई अधिकारियों के सामने तालाब में फेंक दिया था। हालांकि बाद में इसे बरामद कर लिया गया।

इसी तरह ईडी ने शिक्षक भर्ती घोटाले में गिरफ्तार सुजयकृष्ण भद्र के मोबाइल फोन से सबूत मिलने के बाद उनकी आवाज का नमूना लेकर फोरेंसिक भेजा है।

ये भी पढ़ें: Sandeshkhali Attack: 'FIR की कॉपी नहीं मिल रही, आरोपियों पर कमजोर धाराएं लगाई हैं', ED ने बंगाल पुलिस पर लगाए बड़े आरोप