Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sandeshkhali Unrest: शाहजहां शेख की गिरफ्तारी को बीजेपी ने बताया स्क्रिप्टेड, TMC ने कहा - कोर्ट से मंजूरी मिलने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की

भाजपा ने गिरफ्तारी को स्क्रिप्टेड करार दिया और दावा किया कि वह पश्चिम बंगाल पुलिस की सुरक्षित हिरासत में है। पुलिस ने बताया कि पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में महिलाओं पर कथित यौन अत्याचार और जमीन हड़पने के आरोपी शेख को गुरुवार सुबह गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि उसे उत्तर 24 परगना जिले के मिनाखा में एक घर से गिरफ्तार किया गया जहां वह छिपा हुआ था।

By Jagran News Edited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Thu, 29 Feb 2024 08:56 AM (IST)
Hero Image
टीएमसी ने संदेशखाली में ग्रामीणों पर अत्याचार करने के आरोपी और फरार शाहजहां शेख की गिरफ्तारी की सराहना की।

पीटीआई, कोलकाता। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने गुरुवार को संकटग्रस्त संदेशखाली इलाके में ग्रामीणों पर अत्याचार करने के आरोपी और फरार पार्टी नेता शाहजहां शेख की गिरफ्तारी की सराहना की। उन्होंने कहा कि यह तभी संभव हो सका जब अदालत ने मामले को मंजूरी दे दी और विपक्ष पर आरोप लगाया।

वहीं, भाजपा ने गिरफ्तारी को स्क्रिप्टेड करार दिया और दावा किया कि वह पश्चिम बंगाल पुलिस की सुरक्षित हिरासत में है। पुलिस ने बताया कि पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में महिलाओं पर कथित यौन अत्याचार और जमीन हड़पने के आरोपी शेख को गुरुवार सुबह गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि उसे उत्तर 24 परगना जिले के मिनाखा में एक घर से गिरफ्तार किया गया, जहां वह छिपा हुआ था।

यह भी पढ़ें: Sandeshkhali Violence: संदेशखाली केस का मुख्य आरोपी शाहजहां शेख 55 दिन बाद गिरफ्तार, दोपहर 2 बजे होगी कोर्ट में पेशी

टीएमसी प्रवक्ता कुणाल घोष ने पीटीआई को बताया, "कानूनी उलझन के कारण, शुरुआत में उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जा सका। हालांकि, अदालत द्वारा स्पष्ट किए जाने के बाद कि उनकी गिरफ्तारी पर कोई रोक नहीं है। पश्चिम बंगाल पुलिस ने अपना काम किया। विपक्ष ने पहले उनकी गिरफ्तारी पर रोक का फायदा उठाया था।"

कलकत्ता हाईकोर्ट ने बुधवार को निर्देश दिया कि शेख को सीबीआई, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) या पश्चिम बंगाल पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया जा सकता है। सोमवार को हाईकोर्ट ने पुलिस को शेख को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया था, जिसके बाद राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी ने कहा कि वह दोषियों को नहीं बचा रही है और उसे सात दिनों के भीतर गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

उन्होंने कहा, "हमने कहा था कि उसे सात दिनों में गिरफ्तार कर लिया जाएगा क्योंकि हमें राज्य पुलिस की क्षमता पर भरोसा था।" विपक्षी भाजपा ने दावा किया कि शेख मंगलवार रात से राज्य पुलिस की "सुरक्षित हिरासत" में था। भाजपा ने गिरफ्तारी को स्क्रिप्टेड करार दिया।

यह भी पढ़ें: Sandeshkhali Incident: शाहजहां शेख को गिरफ्तार करने की आ गई तारीख, TMC प्रवक्ता ने ट्वीट कर खुद दी जानकारी

भाजपा के राज्य प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने कहा, "यह टीएमसी और राज्य पुलिस थी जो दोषियों को बचा रही थी। उन्हें अब एक अच्छी तरह से लिखी गई कहानी के हिस्से के रूप में गिरफ्तार किया गया है।" कोलकाता से लगभग 100 किलोमीटर दूर सुंदरबन की सीमा पर स्थित संदेशखाली क्षेत्र के स्थानीय टीएमसी नेता शाहजहां शेख एक महीने से अधिक समय से फरार हैं। उनके खिलाफ यौन शोषण और जमीन हड़पने के आरोप हैं।

संदेशखाली क्षेत्र में अशांति 5 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों पर भीड़ के हमले के बाद से शेख और उनके समर्थकों के खिलाफ जमीन हड़पने और स्थानीय टीएमसी मजबूत नेता के साथ यौन उत्पीड़न के आरोपों से उपजी है।