Move to Jagran APP

बंगाल के सियालदह स्टेशन से दर्जनों ट्रेनें रद्द, कईयों को बीच में रोका, Eastern Railway ने बताई पीछे की वजह

पश्चिम बंगाल के सियालदह रेलवे स्टेशन पर चल रहे विकास कार्यों की वजह से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को दूसरे दिन भी यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा क्योंकि सियालदह स्टेशन पर चल रहे बुनियादी ढांचे के काम को देखते हुए कई लोकल ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है या उन्हें बीच में ही रोका गया है।

By Agency Edited By: Abhinav Atrey Updated: Sat, 08 Jun 2024 04:29 PM (IST)
बंगाल के सियालदह स्टेशन से दर्जनों ट्रेनें रद्द, कईयों को बीच में रोका, Eastern Railway ने बताई पीछे की वजह
स्टेशन पर अपग्रेड कार्य के दौरान 147 लोकल ट्रेनों को रद्द किया गया है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पीटीआई, कोलकाता। पश्चिम बंगाल के सियालदह रेलवे स्टेशन पर चल रहे विकास कार्यों की वजह से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को दूसरे दिन भी यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा क्योंकि सियालदह स्टेशन पर चल रहे बुनियादी ढांचे के काम को देखते हुए कई लोकल ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है या उन्हें बीच में ही रोका गया है।

पूर्वी रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि सियालदह स्टेशन को अपग्रेड करने के लिए कार्य चल रहा है, जिसकी वजह से टर्मिनल स्टेशन से आने-जाने वाली 80 लोकल ट्रेनें शुक्रवार-शनिवार को रद्द कर दी गईं।

अपग्रेड कार्य के दौरान 147 लोकल ट्रेनों को रद्द किया गया

उन्होंने कहा कि अपग्रेड कार्य के दौरान 147 लोकल ट्रेनों को रद्द कर दिया गया। पूर्वी रेलवे के अधिकारी ने कहा कि इस घटना को सियालदह में चल रहे अपग्रेड कार्य के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता।

सियालदह के पांच प्लेटफार्मों को अपग्रेड किया जा रहा

अधिकारी ने बताया कि सियालदह में 21 प्लेटफार्म हैं, जिसमें से पांच प्लेटफार्मों को अपग्रेड किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अपग्रेड कार्यों के दौरान 806 ट्रेनें को शेड्यूल किया गया है।

ये भी पढ़ें: Southeastern Railway: ओम प्रकाश चरण बने दक्षिण पूर्व रेलवे के नए CPRO, इस अधिकारी की ली जगह