Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कोलकाता कांड के बाद एक्शन में ममता सरकार, बंगाल के सरकारी अस्पतालों में बढ़ेगी सुरक्षा; करोड़ों रुपये आवंटित

बंगाल के सरकारी अस्पतालों में सुरक्षा बढ़ाने को 100 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं। बंगाल के मुख्य सचिव मनोज पंत ने सोमवार को राज्य सचिवालय नवान्न में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अध्यक्षता में हुई प्रशासनिक बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन कर इसकी जानकारी दी। इसे ध्यान में रखकर स्वास्थ्य भवन की ओर से 100 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Mon, 09 Sep 2024 10:29 PM (IST)
Hero Image
बंगाल के सरकारी अस्पतालों में बढ़ेगी सुरक्षा

राज्य ब्यूरो, जागरण, कोलकाता : बंगाल के सरकारी अस्पतालों में सुरक्षा बढ़ाने को 100 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं। बंगाल के मुख्य सचिव मनोज पंत ने सोमवार को राज्य सचिवालय नवान्न में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अध्यक्षता में हुई प्रशासनिक बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने अपने पर्यवेक्षण में अस्पतालों में सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है।

इसे ध्यान में रखकर स्वास्थ्य भवन की ओर से 100 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं, जिसे क्लोज सर्किट टीवी कैमरे लगाने, शौचालयों व विश्राम गृहों के निर्माण, प्रकाश की पर्याप्त व्यवस्था करने व अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने पर खर्च किया जाएगा।

सात दिनों के अंदर शुरू होगा काम

सात दिनों के अंदर यह काम शुरू कर दिया जाएगा। मुख्य सचिव ने आंदोलनकारी जूनियर डाक्टरों से काम पर लौटने का  एलान किया। उन्होंने कहा कि जो लोग आंदोलन कर रहे हैं, उनके प्रति हमारी पूरी सहानुभूति है। हम चाहते हैं कि वे अब काम पर लौट आएं। प्रशासनिक बैठक में स्वास्थ्य सचिव नारायण स्वरूप निगम व अन्य उच्च प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे।