Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

डॉक्‍टर से दरिंदगी मामले में TMC नेता ने उठाया बड़ा कदम, इस पद से दिया इस्‍तीफा

कोलकाता में महिला डॉक्टर से दुष्कर्म व हत्या के मामले में अपनी ही सरकार के खिलाफ लगातार हमलावर तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य सुखेंदु शेखर राय ने पार्टी के मुखपत्र जागो बांग्ला के संपादक पद से त्याग-पत्र दे दिया है। सूत्रों ने बताया कि राय ने सोमवार रात को ही अपना त्याग-पत्र पार्टी नेतृत्व को भेज दिया थे।

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Tue, 17 Sep 2024 11:08 PM (IST)
Hero Image
डॉक्‍टर से दरिंदगी मामले में TMC नेता ने उठाया बड़ा कदम

राय राज्य ब्यूरो, जागरण कोलकाता : महिला डॉक्टर से दुष्कर्म व हत्या के मामले में अपनी ही सरकार के खिलाफ लगातार हमलावर तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य सुखेंदु शेखर राय ने पार्टी के मुखपत्र 'जागो बांग्ला' के संपादक पद से त्याग-पत्र दे दिया है।

सूत्रों ने बताया कि राय ने सोमवार रात को ही अपना त्याग-पत्र पार्टी नेतृत्व को भेज दिया थे। इसके बाद पार्टी नेतृत्व ने उनकी जगह वरिष्ठ नेता और राज्य के कृषि व संसदीय कार्य मंत्री शोभनदेव चट्टोपाध्याय को संपादक बनाया है।

राष्ट्रीय प्रतीक की तस्वीर भी एक्स पर पोस्ट

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा सोमवार देर रात कोलकाता के पुलिस आयुक्त विनीत गोयल समेत कई प्रमुख अधिकारियों को पद से हटाने की घोषणा के तुरंत बाद राय ने राष्ट्रीय प्रतीक की तस्वीर भी एक्स पर पोस्ट की, जिस पर 'सत्यमेव जयते' लिखा हुआ था।

पुलिस आयुक्त को हटाने जाने से मैं भी सभी की तरह खुश

उन्होंने एक अन्य पोस्ट में कहा कि आरजी कर मेडिकल कालेज एवं अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल (डा संदीप घोष) और कोलकाता पुलिस के आयुक्त (विनीत गोयल) को हिरासत में लेकर पूछताछ की मेरी दो मांगें अब जूनियर डाक्टरों और लाखों लोगों द्वारा शुरू किए गए लोकप्रिय आंदोलन के दबाव में स्वीकार कर ली गई हैं। सत्यमेव जयते। पुलिस आयुक्त को हटाने जाने से मैं भी सभी की तरह खुश हूं। पूर्व प्रिंसिपल घोष फिलहाल सीबीआई की हिरासत में हैं। आरजी कर घटना के सामने आने के बाद से ही राय अपनी ही पार्टी की सरकार के खिलाफ बेहद मुखर हैं।