Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

West Bengal: सीबीआइ अधिकारी बता डिजिटल अरेस्ट का भय दिखाया, 3.18 करोड़ ठगने में दो गिरफ्तार

खुद को सीबीआइ का अधिकारी बताकर कोलकाता के एक व्यक्ति को ड्रग्स मामले में डिजिटल अरेस्ट किए जाने का भय दिखाकर 3.18 करोड़ रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। शिकायत के बाद कोलकाता पुलिस ने गुजरात के जामनगर से दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपितों को ट्रांजिट रिमांड पर कोलकाता लाया जा रहा है यहां पुलिस आगे की पूछताछ करेगी।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Tue, 01 Oct 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
सीबीआइ अधिकारी बता डिजिटल अरेस्ट का भय दिखाया

 राज्य ब्यूरो, जागरण, कोलकाता। खुद को सीबीआइ का अधिकारी बताकर कोलकाता के एक व्यक्ति को ड्रग्स मामले में डिजिटल अरेस्ट किए जाने का भय दिखाकर 3.18 करोड़ रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। शिकायत के बाद कोलकाता पुलिस ने गुजरात के जामनगर से दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

दोनों आरोपितों को ट्रांजिट रिमांड पर कोलकाता लाया जा रहा है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, जून महीने में पीड़ित व्यक्ति ने कोलकाता पुलिस मुख्यालय के साइबर क्राइम थाने में ठगी की शिकायत दर्ज कराई थी।

शिकायत में उसने बताया कि एक दिन अनजान नंबर से एक फोन आया जिसमें बताया गया कि मुंबई में उनके नाम से एक पार्सल आया है जिसमें महंगा ड्रग्स रखा है। इस कारण उन्हें डिजिटल अरेस्ट किया जा रहा है।

इसी बीच एक और अनजान नंबर से फोन किया गया, फोन करने वाले ने खुद को सीबीआइ का अधिकारी बताकर ड्रग्स मामले में उसे डिजिटल अरेस्ट किए जाने की जानकारी दी। इससे उक्त व्यक्ति काफी घबरा गया। बचाव का तरीका पूछने पर उसे एक अकाउंट नंबर दिया गया जिसमें रुपये जमा कराने को कहा गया।

पीड़ित का दावा है कि उन्होंने कई किस्तों में तीन करोड़ 18 लाख रुपये उक्त खाते में ट्रांसफर किए। इसके बाद भी उनसे और रुपयों की मांग की जा रही थी। इससे परेशान होकर अंत में उन्होंने साइबर क्राइम थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस का कहना है कि जिस अकाउंट में रुपये ट्रांसफर किए गए थे, उसकी कुंडली खंगालने के बाद गुजरात से दोनों आरोपितों को गिरफ्तार किया गया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें