Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारत-बांग्लादेश बॉर्डर से लगातार हो रही तस्करी, BSF ने 3.3 करोड़ के सोने के साथ तस्कर को दबोचा

तलाशी में 4.7 किलो वजन के 20 सोने के बिस्कुट और दो सोने की ईंट बरामद किया गया। तस्कर सोने की खेप को सीमा के पास संग्रह करने के बाद आगे डिलीवरी के लिए लेकर जा रहा था। इससे पहले गुरुवार को नदिया जिले के सीमावर्ती क्षेत्र से बीएसएफ ने डीआरआई के साथ साझा अभियान 6.86 करोड़ मूल्य के 9.6 किलो सोने के साथ सात तस्करों को गिरफ्तार किया था।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Sat, 06 Jul 2024 06:26 PM (IST)
Hero Image
बांग्लादेश सीमा से जब्त सोने के बिस्कुट। (फोटो स्त्रोत- बीएसएफ)

राज्य ब्यूरो, जागरण, कोलकाता। बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने नदिया जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास लगातार दूसरे दिन तस्करी के बड़े प्रयास को विफल कर 4.7 किलोग्राम वजन के सोने के बिस्कुटों की बड़ी खेप के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है।

बीएसएफ ने शनिवार को एक बयान में बताया कि सोने को बांग्लादेश से तस्करी कर लाया गया था। जब्त सोने की बाजार कीमत 3.27 करोड़ रुपये से अधिक है। अधिकारियों ने बताया कि बीएसएफ के खुफिया विभाग की पुख्ता सूचना पर सीमा चौकी पुट्टीखाली इलाके से 8वीं बटालियन के जवानों ने शुक्रवार को अभियान चलाकर तस्कर को दबोचा।

4.7 किलो वजन के 20 सोने के बिस्कुट बरामद

तलाशी में उसके पास से 4.7 किलो वजन के 20 सोने के बिस्कुट और दो सोने की ईंट बरामद किया गया। तस्कर इस सोने की खेप को सीमा के पास संग्रह करने के बाद आगे डिलीवरी के लिए लेकर जा रहा था। ज्ञात हो कि गुरुवार को भी नदिया जिले के सीमावर्ती क्षेत्र से बीएसएफ ने डीआरआई के साथ साझा अभियान 6.86 करोड़ मूल्य के 9.6 किलो सोने के साथ सात तस्करों को गिरफ्तार किया था।

स्कूटी सवार संदिग्ध व्यक्ति को रोककर तलाशी

बीएसएफ के जनसंपर्क अधिकारी व डीआईजी एके आर्य ने बताया कि तस्करी की सूचना पर सीमा चौकी पुट्टीखाली के जवानों ने मथुरापुर गांव में घात लगाया। घात पार्टी ने स्कूटी सवार एक संदिग्ध व्यक्ति को रोककर तलाशी ली तो उसके कब्जे से 20 सोने के बिस्कुट और दो ईंटे बरामद हुई।

डिलीवरी देने बनगांव जा रहा था संदिग्ध

गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान माथुर दास (बदला हुआ नाम) के रूप में हुई जो की नदिया जिले का ही रहने वाला है। पूछताछ में उसने खुलासा किया कि सोने की खेप लेने के बाद वह डिलीवरी देने बनगांव जा रहा था। इस काम के बदले उसे काफी अच्छे पैसे मिलते थे। गिरफ्तार तस्कर को जब्त सोने के साथ आगे की कार्यवाही के लिए डीआरआइ कोलकाता को सौंप दिया गया है।

ये भी पढ़ें: पूर्व रेल मंत्री मुकुल राय की हालत गंभीर, आईसीयू में भर्ती; बाथरूम में गिरने से सिर में आई चोट

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें