Move to Jagran APP

SSKM अस्पताल में ऑपरेशन के दौरान टूटी जंगी लगी कैंची, डॉक्टर बोले-पहली बार नहीं हुआ ऐसा

एसएसकेएम अस्पताल में सर्जरी में जंग लगी कैंची के इस्तेमाल का मामला सामने आया। पता चला है कि एक प्रसूता का पेट काटते वक्त जंग लगी कैंची का इस्तेमाल किया गया जो सर्जरी के दौरान टूट गई। रश्मि चट्टोपाध्याय नामक डॉक्टर ने टूटी कैंची की तस्वीर इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट की है। उन्होंने बताया कि सर्जरी के दौरान उनके हाथ की कैंची टूट गई। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है।

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Mon, 28 Oct 2024 11:00 PM (IST)
Hero Image
SSKM अस्पताल में ऑपरेशन के दौरान टूटी जंगी लगी कैंची
राज्य ब्यूरो, जागरण कोलकाता: एसएसकेएम अस्पताल में सर्जरी में जंग लगी कैंची के इस्तेमाल का मामला सामने आया है। पता चला है कि एक प्रसूता का पेट काटते वक्त जंग लगी कैंची का इस्तेमाल किया गया, जो सर्जरी के दौरान टूट गई। रश्मि चट्टोपाध्याय नामक डॉक्टर ने टूटी कैंची की तस्वीर इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट की है। उन्होंने बताया कि सर्जरी के दौरान उनके हाथ की कैंची टूट गई। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है।

एसएसकेएम अस्पताल में सर्जरी के दौरान चाकू और कैंची टूटने के मामले पहले भी हुए हैं। डाक्टर चट्टोपाध्याय ने बताया कि उन्होंने आपरेशन थिएटर (ओटी) की प्रभारी सिस्टर-इन-चार्ज से मौखिक रूप से इसकी शिकायत की है। उन्होंने आगे कहा कि गत 22 अक्टूबर को जंग लगी कैंची टूटने की घटना हुई।

ऐसी कैंची से पेट में लग सकती गंभीर चोट

ऐसी कैंची से सर्जरी करने पर पेट में गंभीर चोट लग सकती है। हालांकि, इस मामले में प्रसूता और उसका नवजात शिशु स्वस्थ हैं। राज्य के स्वास्थ्य सचिव नारायण स्वरूप निगम ने सेंट्रल मेडिकल स्टोर को इस शिकायत की जांच के आदेश दिए हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।