Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

West Bengal: हनुमान जन्मोत्सव के लिए बंगाल में किए गए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, राज्यपाल ने खुद की समीक्षा

हनुमान महोत्सव समारोहों के मद्देनजर पश्चिम बंगाल में सुरक्षा बल कानून-व्यवस्था बरकरार रखने के लिए गुरुवार को कड़ी निगरानी कर रहे हैं। रामनवमी के दौरान हुई हिंसा जैसी स्थिति दोबारा न बन पाए इसलिए जगह-जगह सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। (फाइल फोटो)

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Thu, 06 Apr 2023 04:03 PM (IST)
Hero Image
हनुमान जन्मोत्सव के लिए बंगाल में किए गए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। हनुमान महोत्सव समारोहों के मद्देनजर पश्चिम बंगाल में सुरक्षा बल कानून-व्यवस्था बरकरार रखने के लिए गुरुवार को कड़ी निगरानी कर रहे हैं।

अधिकारियों ने बताया कि राम नवमी के कार्यक्रमों के दौरान हुई हिंसा के मद्देनजर राज्य पुलिस की मदद करने के लिए कोलकाता, हुगली और बैरकपुर के कई हिस्सों में केंद्रीय बलों को तैनात किया गया है।

जगह-जगह किए गए सुरक्षा के सख्त इंतजाम

पश्चिम बंगाल में रामनवमी के दौरान हुई हिंसा को मद्देनजर रखते हुए सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं। बंगाल के राज्यपाल सी. वी आनंद बोस ने गुरुवार सुबह कोलकाता के विभिन्न हिस्सों का दौरा किया।

उन्होंने हनुमान महोत्सव समारोह के मद्देनजर सुरक्षा उपायों की भी समीक्षा की।

हनुमान मंदिर में राज्यपाल ने किए दर्शन

राज्यपाल ने सबसे पहले लेकटाउन स्थित बाल हनुमान मंदिर में दर्शन किए और पूजा-अर्चना की। इसके बाद वह इकबालपुर गए और स्थानीय लोगों से बात की। वहां से वह पोस्ता क्षेत्र गए।

उन्होंने बच्चों सहित स्थानीय लोगों, छोटे व्यवसायों के मालिकों और उन क्षेत्रों में तैनात किए गए सुरक्षा कर्मियों के साथ बातचीत की।

'बंगाल में होगा आज बहुत खुशी का दिन'

बोस ने पिछले साल अक्टूबर में सांप्रदायिक संघर्षों की पीड़ा झेलने वाले इकबालपुर में संवाददाताओं से कहा कि देखिए, लोगों ने मुझे राज्यपाल बनाया है, इसलिए मुझे लोगों के साथ रहना है।

मुझे लोगों के साथ रहने में खुशी होती है। मैं उनमें से एक हूं। उन्होंने कहा कि लोग सहयोग कर रहे हैं। मुझे लगता है कि आज बहुत खुशी का दिन होगा। पश्चिम बंगाल समाज में शांति और सद्भाव की प्रवृत्ति स्थापित करेगा।

यह भी पढ़ें-Hanuman Janmotsav 2023: दिल्ली के जहांगीरपुरी में पुलिस के साये में शोभायात्रा, बंगाल में भी फोर्स तैनात

राज्यपाल ने सत्तू के शरबत का किया सेवन

बोस, पोस्ता में हनुमान मंदिर चार चौक भी गए और वहां के पुजारी एवं भक्तों से बातचीत की।

ड्यूटी पर तैनात पुलिस अधिकारियों से मौजूदा कानून-व्यवस्था की स्थिति के बारे में जानकारी लेने के बाद वह पोस्ता में सड़क किनारे एक दुकान पर रुके और सत्तू के शरबत का सेवन किया।

रामनवमी समारोह के दौरान हुगली और हावड़ा जिलों के कुछ हिस्सों में हिंसा के बाद हनुमान महोत्सव के मद्देनजर सुरक्षा बल राज्य भर में कड़ी निगरानी रख रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Coronavirus को लेकर अलर्ट मोदी सरकार, सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ कल बैठक करेंगे मनसुख मांडविया

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें