Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बीएसएफ के क्षेत्रीय मुख्यालय मालदा में डीआइजी पद पर सुधीर हुड्डा की नियुक्ति, संभाला कार्यभार

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के वरिष्ठ अधिकारी सुधीर हुड्डा ने दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के अंतर्गत बल के सेक्टर मुख्यालय नारायणपुर मालदा के उपमहानिरीक्षक (डीआइजी) का पदभार संभाल लिया है। इनकी नियुक्ति निवर्तमान डीआइजी संजय गौड की जगह हुई है।

By Vijay KumarEdited By: Updated: Thu, 27 May 2021 04:51 PM (IST)
Hero Image
डीआइजी पद पर सुधीर हुड्डा की नियुक्ति

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के वरिष्ठ अधिकारी सुधीर हुड्डा ने दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के अंतर्गत बल के सेक्टर मुख्यालय नारायणपुर, मालदा के उपमहानिरीक्षक (डीआइजी) का पदभार संभाल लिया है। इनकी नियुक्ति निवर्तमान डीआइजी संजय गौड की जगह हुई है। सुधीर हुड्डा गुरुवार को पदभार ग्रहण करने के उपरांत कहा कि वे सीमा पर होने वाले अपराधों पर अंकुश लगाने का पूरा प्रयास करेंगे। साथ ही उन्होंने क्षेत्रीय मुख्यालय मालदा के सीमावर्ती इलाके का दौरा भी किया।

बॉर्डर के निरीक्षण के दौरान सीमा पर तैनात जवानों से  बातचीत की तथा तस्करों द्वारा जवानों पर किए जाने वाले हमलों की निंदा करते हुए उन्हें आश्वासन दिया कि कोई भी तस्कर हमारे जवान पर हमला नहीं कर सकेगा। अगर तस्कर ऐसा करने की कोशिश भी करता है तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। साथ ही उन्होंने सीमा पर रहने वाले लोगों और अंतरराष्ट्रीय सीमा की सुरक्षा और अखंडता के लिए प्रतिबद्ध बीएसएफ के बीच तालमेल पर जोर देते हुए तस्करी, घुसपैठ व अन्य सीमा पार अपराधों से सख्ती से निपटने की बात भी कही।

हुड्डा 31 साल के सेवाकाल में देश की दुर्गम एवं चुनौतीपूर्ण सीमाओं जिसमें जम्मू कश्मीर के आतंकवाद प्रभावित इलाके हंदवाड़ा, कुपवाड़ा एवं नियंत्रण रेखा (निशात ,तंगधार, त्रेहगाम) जैसे संवेदनशील व कठिन इलाकों में अपना अतुल्य योगदान दे चुके है। इससे पहले भी सुधीर हुड्डा ने दक्षिण बंगाल सीमांत के अंतर्गत वर्ष 2009 से वर्ष 2011 तक बतौर कमांडेंट कार्यभार संभालते हुए तस्करी पर अंकुश लगाने में सफल हुए थे । इसके अलावा संयुक्त राष्ट्र (यूएन) मिशन में भी उन्होंने अपनी सराहनीय सेवा देकर बल की गरिमा बढ़ा़ चुके हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर