Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

OTT पर र‍िलीज होगी 'द केरल स्टोरी', न‍िर्देशक सुदीप्त सेन ने CM ममता पर कसा तंज, कहा- अब नहीं रोक पाएंगी दीदी

फिल्म निर्देशक सुदीप्त सेन ने कहा कि द केरल स्टोरी एक महीने के भीतर ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज होगी। बात चल रही है लेकिन ओटीटी की पहुंच काफी कम है। ओटीटी अभी भी एक शहरी चीज है। यह फिल्म छोटे इलाकों में बहुत अच्छा प्रदर्शन करती है।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Wed, 31 May 2023 08:19 PM (IST)
Hero Image
आठ मई को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बंगाल में 'द केरल स्टोरी' पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। लव जिहाद पर बनी फिल्म 'द केरल स्टोरी' अब लोग 'ओवर द टॉप' (ओटीटी) प्लेटफॉर्म पर देख सकेंगे। फिल्म के निर्देशक सुदीप्त सेन ने यह जानकारी देते हुए कहा कि दीदी (मुख्यमंत्री ममता बनर्जी) अब और इसे नहीं रोकी पाएंगी। आठ मई को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बंगाल में 'द केरल स्टोरी' पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी। मुख्यमंत्री के फैसले के खिलाफ फिल्म के निर्माता व निर्देशक सुप्रीम कोर्ट गए थे। शीर्ष अदालत ने राज्य के प्रतिबंध पर रोक लगा दी। लेकिन फिल्म के निर्माता-निर्देशक की शिकायत है कि राज्य में हर जगह फिल्म नहीं चलने दी जा रही है। सेन ने दावा किया कि फिल्म उत्तर 24 परगना के बनगांव के एक मात्र थिएटर में चल रही थी और मंगलवार को वहां से भी हटा दिया गया। इस बार फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आने वाली है।

एक महीने के अंदर OTT पर र‍िलीज होगी 'द केरल स्टोरी'

फिल्म निर्देशक सुदीप्त सेन ने कहा कि 'द केरल स्टोरी' एक महीने के भीतर ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज होगी। बात चल रही है, लेकिन ओटीटी की पहुंच काफी कम है। ओटीटी अभी भी एक शहरी चीज है। यह फिल्म छोटे इलाकों में बहुत अच्छा प्रदर्शन करती है। उन्होंने कहा कि अगर ओटीटी में दिखा दी गई तो बैन का क्या फायदा हुआ। सरकार हार गई। अगर फिल्म दिखाई जाती तो बेचे गए टिकटों पर सरकार को नौ प्रतिशत कर मिलता।

हॉल माल‍िकों को डरा धमकाकर फिल्म का शो रोका गया: सुदीप्त

सुदीप्त ने दावा किया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवहेलना कर हॉल मालिकों को डरा धमकाकर फिल्म का शो रोका गया। उन्होंने कहा कि वह इस लेकर कोर्ट जाएंगे। उन्होंने कहा कि मैं निश्चित रूप से मामला दायर करूंगा। राजस्व हानि का तो जिक्र ही नहीं, जिस मानसिक पीड़ा से हमें जूझना पड़ रहा है। यह मानवता के खिलाफ है। लोग फिल्म देखना चाहते हैं। बार-बार कह रहे हैं, हमें फिल्म दिखाओ, लेकिन हम दिखा नहीं सकते। यह बिल्कुल भी सही नहीं है। हालांकि, वह जानते हैं कि फिल्म को लेकर कानूनी लड़ाई लंबी चलने वाली है। उन्होंने दावा किया कि फिल्म को बंगाल में न दिखा पाने के कारण मेकर्स को एक महीने में 8 से 10 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

कमल हासन ने 'द केरल स्टोरी' को कहा प्रोपेगेंडा, तो भड़के डायरेक्टर सुदीप्तो सेन बोले- 'ये सब स्टूपिड है'

'द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल' के मेकर्स ने पुलिस से मांगी मोहलत

बंगाल की राजनीतिक हिंसा व तुष्टीकरण पर बनी फिल्म 'द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल' का टेलर रिलीज होने के बाद मेकर्स के खिलाफ एक व्यक्ति ने कोलकाता के अम्हर्स्ट स्ट्रीट थाने में प्राथिमकी दर्ज कराई है। इसके बाद कोलकाता पुलिस ने निर्माता-निर्देशक को समन जारी कर 30 मई को थाने में पूछताछ के लिए हाजिर होने को कहा था। लेक‍िन फिल्म के निर्माता-निर्देशक ने मेल भेजकर कोलकाता पुलिस से समय मांगा है।