Move to Jagran APP

West Bengal: वोटर ID कार्ड छीने, पूरे इलाके की कर दी बत्ती गुल; भाजपा ने ममता बनर्जी पर लगाया बड़ा आरोप

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के सातवें और आखिरी चरण में पश्चिम बंगाल में हिंसा देखने को मिला। इस बीच भाजपा के नेताओं ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस व राज्य पुलिस पर मतदाताओं को धमकाने का आरोप लगाया है । भाजपा आइटी सेल के प्रमुख व बंगाल में पार्टी के सह- प्रभारी अमित मालवीय ने इस बाबत मुख्यमंत्री व तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी को घेरते हुए उनपर बड़ा आरोप लगाया है‌।

By Jagran News Edited By: Nidhi Avinash Updated: Sat, 01 Jun 2024 02:33 PM (IST)
Hero Image
भाजपा ने ममता बनर्जी पर लगाया बड़ा आरोप (Image: x/@SuvenduWB)
राज्य ब्यूरो, कोलकाता। लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के लिए शनिवार को सुबह से जारी मतदान के बीच बंगाल में विपक्षी भाजपा के नेताओं ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस व राज्य पुलिस पर मतदाताओं को धमकाने का आरोप लगाया है।

बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी और भाजपा आइटी सेल के प्रमुख व बंगाल में पार्टी के सह- प्रभारी अमित मालवीय ने इस बाबत मुख्यमंत्री व तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी को घेरते हुए उनपर बड़ा आरोप लगाया है‌।

भाजपा ने ममता सरकार को घेरा

मालवीय ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि बंगाल पुलिस बूथ एजेंटों को धमकाने का काम कर रही है। उन्होंने लिखा- ममता बनर्जी के आदेश पर आधी रात को बंगाल सरकार द्वारा आपरेशन चलाया गया। बंगाल पुलिस संदेशखाली के बूथ एजेंटों के हर घर में जा रही है। महिलाओं और बूथ एजेंटों के साथ गाली-गलौज की जा रही है और धमकी दी जा रही है।

पुलिस ने उन लोगों के वोटर आईडी कार्ड तक छीन लिया है और उन्हें बूथ पर नहीं जाने को कहा है। पूरे इलाके में लाइट गुल कर दी गई है। स्थानीय टीएमसी के गुंडे पुलिस को निर्देशित कर रहे हैं। क्या यह वैधानिक प्रक्रिया है। ममता बनर्जी को अपने इस पाप का भुगतान करना होगा। लेकिन अभी के लिए हम अपने कार्यकर्ताओं की सुरक्षा को सुनिश्चित कर रहे हैं। चुनाव आयोग को इस मामले में तुरंत दखल देना चाहिए।

ममता बनर्जी की आखिरी कोशिश: सुवेंदु

वहीं, नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने एक्स पर लिखा, चुनाव से पहले संदेशखली को दबाने के लिए ममता बनर्जी की आखिरी कोशिश। सादे कपड़ों में पुलिसकर्मी और सिविक वालंटियर्स संदेशखली के अलग-अलग इलाको में घूम रहे हैं ताकि मतदाताओं, खास तौर पर महिलाओं को डरा सकें और धमकाने का काम कर सकें।

हालांकि, संदेशखाली विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 153 और 154 बरमोजुर 2 इलाके में संदेशखाली की बहादुर महिलाओं ने उनका सामना किया। पुलिस सत्ताधारी पार्टी को फायदा पहुंचाने की पूरी कोशिश कर रही है।

यह भी पढ़ें: Cyclone Remal Update: बंगाल में चक्रवात 'रेमल' ने मचाया कोहराम, छह की मौत; दो लाख लोगों ने ली राहत शिविरों में शरण

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: अंतिम चरण से पहले सीएम ममता ने CAA, NRC और UCC पर चला दांव; INDI गठबंधन के लिए रखीं ये तीन शर्त

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।