Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ममता को उन्हीं के गढ़ में घेरने में जुटे सुवेंदु, सीएम के विधानसभा क्षेत्र में दुर्गापूजा का आयोजन करेगी भाजपा

भाजपा विधायक व बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी को उन्हीं के गढ़ में घेरने की तैयारी में जुट गए हैं। सुवेंदु को दक्षिण कोलकाता लोकसभा क्षेत्र मे पार्टी को बूथ स्तर पर मजबूत करने का महत्वपूर्ण दायित्व सौंपा गया है।

By Jagran NewsEdited By: Sonu GuptaUpdated: Mon, 22 May 2023 05:09 PM (IST)
Hero Image
सीएम ममता को उन्हीं के गढ़ में घेरने में जुटे सुवेंदु अधिकारी। फाइल फोटो।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। भाजपा विधायक व बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी को उन्हीं के गढ़ में घेरने की तैयारी में जुट गए हैं। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को ममता के विधानसभा क्षेत्र भवानीपुर में दुर्गापूजा का आयोजन करने का निर्देश दिया है। इससे पहले सुवेंदु ने पार्टी कार्यकर्ताओं को ममता के मोहल्ले में जनसंपर्क अभियान चलाने को कहा था।

सीएम ममता से खुश नहीं है उनके ही क्षेत्र के लोग

सुवेंदु को हाल में दक्षिण कोलकाता लोकसभा क्षेत्र मे पार्टी को बूथ स्तर पर मजबूत करने का महत्वपूर्ण दायित्व सौंपा गया है। उसके बाद से वे इस लोकसभा सीट के अंतर्गत आने वाले विधानसभा केंद्रों के पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रहे हैं। सुवेंदु का दावा है कि ममता के क्षेत्र के लोग ही उनसे खुश नहीं हैं लेकिन भय के कारण चुप हैं।

बंगाल की राजनीति में भवानीपुर क्यों है खास?

सुवेंदु ममता के गढ़ में ज्यादा से ज्यादा राजनीतिक व सामाजिक कार्यक्रमों का आयोजन करके वहां के मतदाताओं से जुडना चाहते हैं। भवानीपुर बंगाल की राजनीति के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण क्षेत्र है, जहां ममता के अलावा उनके सांसद भतीजे व तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी, राज्य के कृषि मंत्री शोभनदेव चट्टोपाध्याय, शहरी विकास मंत्री व कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम, तृणमूल के वरिष्ठ नेता मदन मित्रा व सत्ताधारी पार्टी के आठ पार्षदों के निवास स्थल हैं।

भवानीपुर क्षेत्र में कई कमेटियां करती हैं दुर्गापूजा का आयोजन

मालूम हो कि भवानीपुर क्षेत्र में बहुत सी कमेटियां दुर्गापूजा का आयोजन करती हैं। इन सारी कमेटियों में राज्य के मंत्री व तृणमूल के नेता शामिल हैं इसलिए उनमें भाजपा नेताओं को जगह नहीं मिल पाती। सुवेंदु चाहते हैं कि पार्टी कार्यकर्ता वहां अपने दम पर वहां दुर्गापूजा का आयोजन करे। इसमें पार्टी नेतृत्व उनकी मदद करेगा।

भवानीपुर इलाके में नहीं मिलती पार्टी को सभा-जुलूस की अनुमति

भाजपा के कुछ नेताओं ने सुवेंदु को बताया कि भवानीपुर इलाके में पार्टी को सभा-जुलूस की अनुमति नहीं मिलती, ऐसे में दुर्गापूजा के लिए अनुमति मिलना मुश्किल है। इसपर सुवेंदु ने कहा कि भवानीपुर क्षेत्र में ऐसी बहुत सी जगह हैं, जो केंद्र के नियंत्रण में है। पोर्ट इलाके में श्यामा प्रसाद मुखर्जी पोर्ट की जगह पर दुर्गापूजा का आयोजन किया जा सकता है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें