Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार रोकने के लिए कदम उठाए केंद्र', अमित शाह और जेपी नड्डा से मिले सुवेंदु अधिकारी

बांग्लादेश में जारी अशांति के बीच बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से अलग-अलग मुलाकात की। मुलाकात के बाद सुवेंदु ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि उन्होंने गृह मंत्री के साथ बैठक में बांग्लादेश के संकट और वहां हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार के मुद्दे पर बातचीत की।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Updated: Tue, 06 Aug 2024 09:31 PM (IST)
Hero Image
बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी। फाइल फोटो।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बांग्लादेश में जारी अशांति के बीच बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने मंगलवार को अचानक बिना किसी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के दिल्ली जाकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से अलग-अलग मुलाकात की। सुवेंदु के साथ सीमावर्ती मालदा जिले से भाजपा की विधायक श्रीरूपा मित्रा चौधरी भी दिल्ली पहुंची। शाह-नड्डा से मुलाकात के दौरान वह भी मौजूद रहीं।

सुवेंदु अधिकारी ने क्या कहा?

मुलाकात के बाद सुवेंदु ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि उन्होंने गृह मंत्री के साथ बैठक में बांग्लादेश के संकट और वहां हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार के मुद्दे पर बातचीत की। सुवेंदु ने गृह मंत्री से बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार रोकने के लिए कदम उठाने का अनुरोध किया।

केंद्र सरकार की स्थिति पर नजर: अधिकारी

सुवेंदु ने कहा कि गृह मंत्री ने उन्हें आश्वस्त किया है कि केंद्र सरकार की स्थिति पर नजर है। भाजपा के वरिष्ठ नेता सुवेंदु ने सोमवार को विधानसभा में कहा था कि अगले कुछ दिनों में पड़ोसी देश से करीब एक करोड़ हिंदू शरणार्थी बंगाल में प्रवेश कर सकते हैं। इसके लिए राज्य सरकार को तैयार रहने को कहा था।

इस बयान के मद्देनजर उनका दिल्ली दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है। सुवेंदु ने बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से इस मुद्दे पर केंद्र सरकार से बात करने का भी अनुरोध किया था।

यह भी पढ़ेंः

मिनेसोटा के गवर्नर टिम वाल्ज होंगे डेमोक्रेट पार्टी से उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार, कमला हैरिस ने किया एलान

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे हमले के बाद फूटा बागेश्वर बाबा का गुस्सा, लोगों से की हनुमान चालीसा पढ़ने की अपील