Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'नक्सली, टुकड़े-टुकड़े गैंग का समर्थन करती हैं CM ममता बनर्जी', सुवेंदु अधिकारी ने मुख्यमंत्री पर बोला हमला

बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने जादवपुर विश्वविद्यालय की रजिस्ट्रार को कथित धमकी भरे पत्र को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा। अधिकारी ने कहा कि जादवपुर विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार को भेजे गए धमकी पत्र के लिए पुलिस जिम्मेदार है। ममता बनर्जी ने पुलिस से जादवपुर में राष्ट्रविरोधी ताकतों का पूरा समर्थन करने को कहा है।

By Jagran NewsEdited By: Sonu GuptaUpdated: Sun, 03 Sep 2023 10:47 PM (IST)
Hero Image
सुवेंदु अधिकारी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर साधा निशाना। फाइल फोटो।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने जादवपुर विश्वविद्यालय की रजिस्ट्रार को कथित धमकी भरे पत्र को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा।

टुकड़े-टुकड़े गैंग का समर्थन करती हैं CM: अधिकारी

उन्होंने रविवार को बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा कि सीएम ममता बनर्जी जादवपुर विश्वविद्यालय में नक्सली और टुकड़े-टुकड़े गैंग का सक्रिय रूप से समर्थन करती हैं और उन्होंने अपनी पुलिस से इन राष्ट्र-विरोधियों की सहायता करने और उन्हें बढ़ावा देने के लिए भी कहा है।

धमकी भरे पत्र के लिए पुलिस जिम्मेदारः अधिकारी

अधिकारी ने कहा

जादवपुर विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार को भेजे गए धमकी पत्र के लिए पुलिस जिम्मेदार है। ममता बनर्जी ने पुलिस से जादवपुर में राष्ट्रविरोधी ताकतों का पूरा समर्थन करने को कहा है, यही कारण है कि वे परिसर में प्रवेश करने और कार्रवाई करने से बचते हैं। जादवपुर विश्वविद्यालय का दौरा करते समय कुछ भाजपा नेताओं के साथ मुझ पर हमला हुआ। लेकिन हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय जादवपुर पुलिस स्टेशन में हमारे खिलाफ शिकायत दर्ज की गई। सरकार ने हमारे खिलाफ अदालत का रुख भी किया। कैंपस में इस तरह की अराजकता की प्रतियोगिता में रजिस्ट्रार के लिए खतरे को देखा जाना चाहिए।

क्या है मामला?

जेयू रजिस्ट्रार स्नेहामंजू बसु को हाल ही में विश्वविद्यालय छात्रावास में एक संदिग्ध रैगिंग घटना में एक स्नातक छात्र की मौत के संबंध में एक पूर्व छात्र की गिरफ्तारी के बाद एक धमकी भरा पत्र मिला था। नौ अगस्त को यूजी प्रथम वर्ष के छात्र स्वर्णोदीप कुंडू की जेयू के मुख्य छात्रावास की दूसरी मंजिल की बालकनी से गिरने से मौत हो गई।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर