Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bengal Politics: महिलाओं को शंख बजाने की नसीहत क्यों दे रहे सुवेंदु अधिकारी, TMC पर भी दिया बड़ा बयान

बंगाल में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने गुरुवार को संकटग्रस्त संदेशखाली क्षेत्र (Sandeshkhali) के साथ-साथ बशीरहाट का देर रात दौरा किया और कहा कि अपने पड़ोस में अपरिचित लोगों को प्रवेश करते हुए देखें तो वे शंख बजाएं। उन्होंने टीएमसी (TMC) से जुड़े संगठनों से पैसे लेने के खिलाफ चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि आप देखते हैं कि इलाके में अजनबियों के साथ पुलिसकर्मी प्रवेश कर रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Thu, 30 May 2024 06:51 PM (IST)
Hero Image
सुवेंदु अधिकारी ने टीएमसी नेताओं को चेतावनी दी (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, जागरण, कोलकाता। बंगाल में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने गुरुवार को संकटग्रस्त संदेशखाली क्षेत्र (Sandeshkhali) के साथ-साथ बशीरहाट का देर रात दौरा किया और कहा कि अपने पड़ोस में अपरिचित लोगों को प्रवेश करते हुए देखें तो वे शंख बजाएं। उन्होंने टीएमसी (TMC) से जुड़े संगठनों से पैसे लेने के खिलाफ चेतावनी दी।

उन्होंने कहा कि आप देखते हैं कि आपके इलाके में अजनबियों के साथ पुलिसकर्मी प्रवेश कर रहे हैं, लेकिन केंद्रीय बल के कर्मी नहीं, लोकसभा क्षेत्र के अन्य इलाकों की महिलाओं से आग्रह किया कि एक जून को होने वाले चुनाव से पहले अगर उन्हें कोई संदिग्ध गतिविधि दिखे तो वे शंख बजाएं।

अधिकारी ने टीएमसी नेताओं को चेतावनी दी

भाजपा उम्मीदवार रेखा पात्र के समर्थन में एक अभियान रैली में बोलते हुए अधिकारी ने टीएमसी, नियंत्रित राज्य पुलिस और अन्य लोगों द्वारा निवासियों को सत्तारूढ़ पार्टी के लिए वोट करने के लिए डराने-धमकाने के बारे में चिंता व्यक्त की। उन्होंने निवासियों को सलाह दी कि अगर वे तो स्थिति के अनुसार शंख बजाएं। अधिकारी ने टीएमसी नेताओं को चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन न करने की चेतावनी भी दी और जेल में बंद टीएमसी नेता शाहजहां शेख के समान परिणाम भुगतने का हवाला दिया।

टीएमसी के कुणाल घोष ने अधिकारी के दावों को खारिज किया

इसके अलावा उन्होंने मतदाताओं को बशीरहाट निर्वाचन क्षेत्र के सभी मतदान केंद्रों में वेबकास्टिंग के कार्यान्वयन के बारे में बताया और स्थानीय प्रशासन के एक वर्ग की मिलीभगत से टीएमसी द्वारा कैमरों से छेड़छाड़ के खिलाफ चेतावनी दी। जवाब में टीएमसी नेता कुणाल घोष ने अधिकारी के दावों को खारिज करते हुए कहा कि चुनाव इलेक्शन कमीशन की निगरानी में हो रहे हैं और अधिकारी पर प्रशासन और राज्य पुलिस के बारे में झूठ फैलाने का आरोप लगाया।

भाजपा की संदेशखाली साजिश उल्टी पड़ गई

उन्होंने कहा कि भाजपा जानती है कि बंगाल की अन्य सीटों के साथ-साथ बशीरहाट में भी चुनाव का नतीजा क्या होगा। उनकी संदेशखाली साजिश उल्टी पड़ गई है। अधिकारी प्रशासन और राज्य पुलिस के खिलाफ झूठी बातें फैला रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Kolkata: पीएम के रोड शो में फूलों के साथ मोबाइल फेंकने के आरोप में एक गिरफ्तार, पूछताछ के बाद पुलिस ने छोड़ा