Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Partha Chatterjee ने जेल प्रबंधन से की अजीबोगरीब मांग, नहाने के समय एक आदमी चाहिए, जो उनके शरीर पर पानी डाले

जेल में बंद पार्थ चटर्जी एक के बाद एक मांग करते आ रहे हैं। अब नई मांग करते हुए उन्होंने कहा है कि नहाते समय उन्हें एक आदमी चाहिए जो ड्रम से उनके शरीर पर पानी डाले। पार्थ को पोइला बाइस वार्ड की दो नंबर सेल में रखा गया है।

By Jagran NewsEdited By: Vijay KumarUpdated: Tue, 22 Nov 2022 06:18 PM (IST)
Hero Image
प्रेसिडेंसी जेल प्रबंधन पार्थ चटर्जी की मांगों से परेशान

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : प्रेसिडेंसी जेल प्रबंधन पार्थ चटर्जी की मांगों से परेशान है। शिक्षक भर्ती घोटाले में गिरफ्तारी के बाद से बंगाल के पूर्व शिक्षा मंत्री जेल में बंद हैं। जेल सूत्रों ने बताया कि पार्थ चटर्जी एक के बाद एक मांग करते आ रहे हैं। अब नई मांग करते हुए उन्होंने कहा है कि नहाने के समय उन्हें एक आदमी चाहिए, जो ड्रम से उनके शरीर पर पानी डाले। पार्थ को 'पोइला बाइस वार्ड की दो नंबर सेल में रखा गया है। उनके सेल के सामने ही प्लास्टिक का बड़ा ड्रम रखा है, जिसमें भरे जाने वाले पानी से पार्थ नहाते हैं।

सारे काम उन्हें खुद से ही करने होंगे

इतने दिनों तक पार्थ खुद से मग से पानी लेकर नहाते थे लेकिन अब उनकी मांग है कि नहाते वक्त उन्हें एक आदमी देना होगा, जो ड्रम से पानी उठाकर उनके शरीर पर डाले। जेल प्रबंधन का कहना है कि यह संभव नहीं है क्योंकि न तो पार्थ बीमार हैं और न ही शारीरिक तौर पर असमर्थ इसलिए ये सारे काम उन्हें खुद से ही करने होंगे।

खाने में मछली के चार और मांस के छह टुकड़े देने की मांग

इससे पहले पार्थ चटर्जी उन्हें खाने में मछली के चार और मांस के छह टुकड़े देने की मांग कर चुके हैं जबकि जेल के नियमों के मुताबिक प्रत्येक कैदी को सप्ताह में तीन दिन मांसाहारी भोजन परोसा जाता है, जिसमें मछली के दो और मांस के चार टुकड़े खाने में दिए जाते हैं। जेल के एक सुरक्षाकर्मी ने बताया कि पार्थ हमेशा कहते हैं कि दूसरे कैदियों की तुलना में उन्हें ज्यादा महत्व दिया जाए।

सुरक्षाकर्मी उनके नजदीक खड़ा न रहे

पार्थ ने यह भी कहा है कि जब वे जेल के फोन से किसी से बात करें तो कोई सुरक्षाकर्मी उनके नजदीक खड़ा न रहे। गौरतलब है कि प्रेसिडेंसी जेल के नियमों के मुताबिक कैदी तीन लोगों से फोन पर कुल 10 मिनट तक बातचीत कर सकते हैं।