Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दोषियों को फांसी हो मगर किसी निर्दोष को सजा न मिले, डॉक्टर हत्याकांड पर बोलीं CM ममता बनर्जी

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में महिला डॉक्टर की हत्या के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन का दौर भी जारी है। केरल के तिरुवनंतपुरम मेडिकल कॉलेज के पीजी डॉक्टरों ने घटना के खिलाफ कैंडल मार्च निकाला। इस बीच सीबीआई की टीम मामले की जांच करने आरजी कर मेडिकल कॉलेज पहुंची। सीएम ममता बनर्जी ने भी कहा कि दोषियों को फांसी की सजा मिले।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Thu, 15 Aug 2024 07:45 PM (IST)
Hero Image
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी। (फोटो- एएनआई)

एएनआई, कोलकाता। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में जूनियर महिला डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद हत्या मामले की जांच सीबीआई कर रही है। गुरुवार को पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि जहां तक ​​मुझे जानकारी है, मैं छात्रों को दोष नहीं दूंगी... घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। हम अब भी कहते हैं कि दोषियों को फांसी होनी चाहिए। हमने सारे दस्तावेज दे दिए हैं, जब तक हमारी पुलिस जांच कर रही थी, कुछ भी लीक नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें: कोलकाता डॉक्‍टर रेप केस में बंगाल गवर्नर ने की 30 कुलपतियों के साथ बैठक, सुरक्षा बढ़ाने के दिए निर्देश

किसी निर्दोष को सजा न मिले

बनर्जी ने कहा कि मेरी और बंगाल की जनता की संवेदनाएं पीड़ित परिवार के साथ हैं। यह बहुत बड़ा अपराध है और इसकी एक ही सजा आरोपियों को फांसी है। अगर अपराधी को फांसी होगी तभी लोगों को इससे सबक मिलेगा लेकिन किसी निर्दोष को सजा नहीं मिलनी चाहिए।

हंगामा करने वालों का छात्र आंदोलन से संबध नहीं

ममता बनर्जी ने कहा कि कल आरजी कर अस्पताल में जिन लोगों ने तोड़फोड़ और हंगामा किया है, उनका आरजी कर मेडिकल कॉलेज के छात्र आंदोलन से कोई संबंध नहीं है। वे बाहरी लोग हैं। मैंने जितने वीडियो देखे हैं, मेरे पास तीन वीडियो हैं, जिनमें कुछ लोग राष्ट्रीय ध्वज पकड़े हुए हैं, वे भाजपा के लोग हैं। कुछ डीवाईएफआई के लोग हैं जो सफेद और लाल झंडे पकड़े हुए हैं।

मामला अब सीबीआई के हाथ में

सीएम ने कहा कि कल पुलिस पर भी हमला किया गया। मैं उन्हें (पुलिस) बधाई देना चाहूंगी कि उन्होंने धैर्य नहीं खोया। उन्होंने किसी को चोट नहीं पहुंचाई। अब मामला हमारे हाथ में नहीं है। यह सीबीआई के हाथ में है। अगर आपको कुछ कहना है तो सीबीआई को बताएं, हमें कोई आपत्ति नहीं है।

यह भी पढ़ें: क्या रेनोवेशन के नाम पर सबूतों से की गई छेड़छाड़? BJP नेता अमित मालवीय का कोलकाता रेप मामले में आरोप