Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'बहुत सारे सुबूत हैं', आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल के खिलाफ CBI का दावा

सुप्रीम कोर्ट ने प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या मामले में आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की सुरक्षा केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) को सौंपने का आदेश दिया था। बता दें कि प्रशिक्षु डॉक्टर नौ अगस्त को अस्पताल के सेमिनार हॉल में मृत मिली थी। सीबीआई हत्याकांड की जांच कर रही है। वहीं भ्रष्टाचार मामले की जांच भी सीबीआई को ही सौंपी गई है।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Sun, 25 Aug 2024 11:19 PM (IST)
Hero Image
भ्रष्टाचार मामले में सीबीआई का बड़ा दावा।

एएनआई, कोलकाता। कोलकाता में महिला डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद हत्या की जांच कर रही सीबीआई को भ्रष्टाचार मामले में आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के खिलाफ जांच में पर्याप्त सबूत मिले हैं। इस बात का खुलासा खुद सीबीआई ने किया है। सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा कि भ्रष्टाचार मामले में बहुत सारे सुबूत मिले हैं।

यह भी पढ़ें: संजय रॉय का जेल में हुआ पॉलीग्राफ टेस्ट, CBI जांच में अहम साबित होंगी आरोपित से जुड़ी 53 चीजें

हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई कर रही जांच

हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई ने शनिवार को एफआईआर दर्ज करके पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के खिलाफ भ्रष्टाचार की जांच शुरू की है। इससे पहले वित्तीय अनियमितताओं की जांच कोलकाता पुलिस की एसआईटी कर रही थी। बता दें कि अस्पताल के पूर्व उपाधीक्षक अख्तर अली ने एक याचिका कर डॉ. घोष पर वित्तीय कदाचार और अनैतिक व्यवहार का आरोप लगाया था।

संजय रॉय का हुआ पॉलीग्राफ टेस्ट

सीबीआई को 17 सितंबर को जांच की प्रगति रिपोर्ट पेश करना है। इससे पहले सीबीआई अधिकारियों ने महिला प्रशिक्षु डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या मामले में गिरफ्तार आरोपी संजय रॉय का पॉलीग्राफ टेस्ट किया।

परिमल डे लौटाएंगे पुरस्कार

केंद्रीय मंत्री सुकांत मजूमदार और अन्य भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ताओं ने रविवार को श्यामबाजार में घटना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इस बीच पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार के शिक्षक परिमल डे ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की घटना पर राज्य सरकार की प्रतिक्रिया के कारण पुरस्कार वापस करने का फैसला किया है। 2019 में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने परिमल डे को बंग रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया था।


यह भी पढ़ें: कोलकाता रेप-मर्डर केस में CJI के सवालों पर जवाब नहीं दे पाए ममता के वकील कपिल सिब्बल; शव मिलने से लेकर अब‍ तक कब क्‍या हुआ?