Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'सबका साथ सबका विकास की जरूरत नहीं', अपने बयान पर चौतरफा घिरे सुवेंदु अधिकारी; सफाई में कही ये बात

बीजेपी लीडर सुवेंदु अधिकारी ने बुधवार को एक बयान दिया। जिसके बाद अपने ही बयान को लेकर सुवेंदु अधिकारी घिरते हुए नजर आए। राजनीतिक माहौल गर्म होता देख अब सुवेंदु ने अपने बयान पर सफाई पेश की है। उनका कहना है कि हमने जो कहा वह जमीनी सच्चाई है विशेषकर बंगाल में। मेरे बयान को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पार्टी से जोड़ कर नहीं देखना चाहिए।

By Versha Singh Edited By: Versha Singh Updated: Wed, 17 Jul 2024 03:54 PM (IST)
Hero Image
सबका साथ...वाले बयान पर सुवेंदु अधिकारी ने पेश की सफाई (फाइल फोटो)

ऑनलाइन डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में नेता विपक्ष और बीजेपी लीडर सुवेंदु अधिकारी ने बुधवार को एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि आप (बीजेपी नेता) सभी कहते हैं कि 'सबका साथ, सबका विकास', लेकिन अब हम यह नहीं कहेंगे। अब हम कहेंगे 'जो हमारे साथ, हम उनके साथ...' सबका साथ, सबका विकास कहना बंद करो। अल्पसंख्यक मोर्चे की भी जरूरत नहीं है।

अपने बयान पर सुवेंदु ने दी सफाई

सुवेंदु अधिकारी द्वारा दिए गए बयान पर सियासत तेज हो गई है। राजनीतिक माहौल गर्म होता देख भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने अपने बयान पर सफाई पेश की है।

मीडिया से बातचीत में सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि यह मेरी व्यक्तिगत राय है। इस बयान को पीएम मोदी, पार्टी और केंद्र सरकार के नारे (सबका साथ, सबका विकास) से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए।

मैंने जो कहा वो जमीनी सच्चाई है- सुवेंदु 

साथ ही उन्होंने कहा कि हमने जो कहा वह जमीनी सच्चाई है, विशेषकर बंगाल में। चूंकि यह राजनीतिक कार्यक्रम था, इसलिए एक जमीनी कार्यकर्ता और कार्यकारिणी के सदस्य के रूप में जो सच है वह मैंने कहा। राज्य में एक भी मुसलमान ने भाजपा को वोट नहीं दिया। हिंदुओं को जगाने की जरूरत है, क्योंकि बंगाल हाथ से बाहर जा रहा है। ममता बनर्जी के शासन में कई जिलों में डेमोग्राफी बदल गई है।

उन्होंने कहा कि जब मैं अपने क्षेत्र में जाता हूं तो हिंदू हो या मुसलमान सभी को विकास योजनाओं का लाभ दिया जाता है लेकिन उसके बाद भी कहा जाता है कि भाजपा 'हिंदू पार्टी' है। हम लोग सभी लोगों के लिए काम करते हैं।हमारी सरकार जितनी भी योजनाएं लाई हैं वो सभी के लिए लाई है। मैंने जो बात रखी है वो मेरा निजी पक्ष है।इसके साथ सरकार का कोई लेना-देना नहीं है। चूंकि यह राजनीतिक कार्यक्रम था, इसलिए एक जमीनी कार्यकर्ता और प्रदेश कार्यकारिणी का सदस्य होने के नाते जो सच है वही मैंने कहा।

अपने बयान पर क्यों घिरे सुवेंदु अधिकारी?

सुवेंदु अधिकारी ने कहा, आप (बीजेपी नेता) सभी कहते हैं- 'सबका साथ, सबका विकास', लेकिन अब हम यह नहीं कहेंगे। अब हम कहेंगे 'जो हमारे साथ, हम उनके साथ...' सबका साथ, सबका विकास कहना बंद करो। अल्पसंख्यक मोर्चा की भी जरूरत नहीं है।

सुवेंदु अधिकारी का कहना था कि हम जीतेंगे, हम हिंदुओं को बचाएंगे और संविधान को बचाएंगे। मैंने राष्ट्रवादी मुसलमानों के बारे में बात की। आप सभी ने नारा भी दिया कि सबका साथ, सबका विकास। उसके बाद सुवेंदुने दोनों हाथ जोड़े और कहा कि अब हम ये सब नहीं कहेंगे।

सुवेंदु अधिकारी ने मतदाताओं के लिए लॉन्च किया पोर्टल

इस मौके पर सुवेंदुअधिकारी ने एक पोर्टल भी लॉन्च किया। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा, जैसा मैंने वादा किया था, मैंने एक पोर्टल लॉन्च किया है, जहां वे मतदाता अपनी शिकायत दर्ज करा सकेंगे, जिन्हें वोट नहीं डालने दिया गया। ऐसे लोगों की गोपनीयता का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें- 'सबका साथ सबका विकास की जरूरत नहीं, जो हमारे साथ हम उनके साथ', बंगाल में बोले बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर