Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'सबका साथ सबका विकास की जरूरत नहीं, जो हमारे साथ हम उनके साथ', बंगाल में बोले बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी

पश्चिम बंगाल में नेता विपक्ष और बीजेपी लीडर सुवेंदु अधिकारी ने एक चौंकाने वाला बयान दिया है। सुवेंदु ने कहा कि आप (बीजेपी नेता) सभी कहते हैं- सबका साथ सबका विकास लेकिन अब हम यह नहीं कहेंगे। अब हम कहेंगे जो हमारे साथ हम उनके साथ... सबका साथ सबका विकास कहना बंद करो। अल्पसंख्यक मोर्चा की भी जरूरत नहीं है।

By Versha Singh Edited By: Versha Singh Updated: Wed, 17 Jul 2024 03:14 PM (IST)
Hero Image
सुवेंदु अधिकारी ने दिया चौंकाने वाला बयान (फाइल फोटो)

एएनआई, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में नेता विपक्ष और बीजेपी लीडर सुवेंदु अधिकारी ने बुधवार को बड़ा बयान दिया है। सुवेंदु अधिकारी ने कहा, आप (बीजेपी नेता) सभी कहते हैं- 'सबका साथ, सबका विकास', लेकिन अब हम यह नहीं कहेंगे। अब हम कहेंगे 'जो हमारे साथ, हम उनके साथ...' सबका साथ, सबका विकास कहना बंद करो। अल्पसंख्यक मोर्चा की भी जरूरत नहीं है।

— ANI_HindiNews (@AHindinews) July 17, 2024

क्या भाजपा जुटेगी हिंदू वोटों के ध्रुवीकरण में?

सुवेंदु अधिकारी का कहना था कि हम जीतेंगे, हम हिंदुओं को बचाएंगे और संविधान को बचाएंगे। मैंने राष्ट्रवादी मुसलमानों के बारे में बात की। आप सभी ने नारा भी दिया कि सबका साथ, सबका विकास। उसके बाद सुवेंदुने दोनों हाथ जोड़े और कहा कि अब हम ये सब नहीं कहेंगे।

भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी का यह बयान अहम है क्योंकि पीएम नरेंद्र मोदी खुद सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास का नारा दे चुके हैं। ऐसे में उनका इस नारे से हटने की बात करना काफी अहम माना जा रहा है। सुवेंदुअधिकारी ने अपने भाषण से साफ किया कि भाजपा अब बंगाल में हिंदू वोटों के ध्रुवीकरण में जुटेगी।

संदेशखाली जैसी घटनाओं से भी उसने यह कोशिश की थी लेकिन अब इस एजेंडे पर वह आक्रामक हो सकती है। बंगाल भाजपा का मानना है कि लोकसभा चुनाव में मुस्लिम वोटरों ने एकजुट होकर टीएमसी को वोट दिया। इसका उसे फायदा मिला है। वहीं हिंदू वोटों में विभाजन दिखा। ऐसे में अब हिंदू वोटों के ध्रुवीकरण की कोशिश की जाएगी।

उपचुनाव में हार की बताई वजह

सुवेंदु ने इस दौरान लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव में भाजपा की हार की भी वजह भी बताई। उन्होंने दावा किया कि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के आतंक व हिंसा के कारण लोकसभा चुनाव और उपचुनाव में लाखों हिंदू अपना वोट नहीं डाल सके। हिंदुओं को वोट नहीं डालने दिया गया। वहीं, राजनीतिक हलकों में माना जा रहा है कि सुवेंदु अधिकारी ने अपने भाषण से साफ कर दिया कि भाजपा बंगाल में हिंदू वोटों के ध्रुवीकरण की दिशा में काम करेगी। बंगाल भाजपा का मानना है कि लोकसभा चुनाव में मुस्लिम वोटरों ने एकजुट होकर तृणमूल को वोट दिया, जबकि हिंदू वोटर अलग- अलग पार्टियों में बंट गए।

सुवेंदु अधिकारी ने मतदाताओं के लिए लॉन्च किया पोर्टल

इस मौके पर सुवेंदु अधिकारी ने एक पोर्टल भी लॉन्च किया। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा, जैसा मैंने वादा किया था, मैंने एक पोर्टल लॉन्च किया है, जहां वे मतदाता अपनी शिकायत दर्ज करा सकेंगे, जिन्हें वोट नहीं डालने दिया गया। ऐसे लोगों की गोपनीयता का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

बैठक में मनोहरलाल खट्टर भी रहे मौजूद

कार्यसमिति की इस बैठक में केंद्रीय नेतृत्व के प्रतिनिधि के तौर पर हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय बिजली मंत्री मनोहरलाल खट्टर शामिल भी मौजूद थे। बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और बंगाल के प्रभारी सुनील बंसल और मंगल पांडेय, सहप्रभारी अमित मालवीय सहित प्रदेश भाजपा के सभी प्रमुख नेता मौजूद थे।

यह भी पढ़ें- Mamata Banerjee: 'राज्यपाल पर मेरी टिप्पणी अपमानजनक नहीं', ममता बनर्जी ने कोर्ट में दी ये दलील; जानिए क्या है पूरा मामला

यह भी पढ़ें- 'सबका साथ सबका विकास की जरूरत नहीं', अपने बयान पर चौतरफा घिरे सुवेंदु अधिकारी; सफाई में कही ये बात

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर