Move to Jagran APP

पश्चिम बंगाल में कोरोना के तीन नए मामले, 6 माह का बच्चा भी संक्रमित; देश में भी बढ़ी संक्रमण की रफ्तार

देश में कोरोना के बीते 24 घंटे में 640 मामले सामने आ चुके हैं। इसके साथ ही एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 2997 हो गई है। उधर पश्चिम बंगाल में कोरोना के तीन नए मामले दर्ज किए गए हैं। संक्रमितों में 6 माह का एक बच्चा भी शामिल है। बता दें कि देश में कोरोना के कुल चार करोड़ 50 लाख 7 हजार 212 मामले सामने आ चुके हैं।

By Agency Edited By: Manish Negi Updated: Fri, 22 Dec 2023 03:08 PM (IST)
Hero Image
देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं (फाइल तस्वीर)

एजेंसी, कोलकाता। देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। देश में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के कुल 640 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर अब 2,997 हो गए है। उधर, पश्चिम बंगाल में शुक्रवार को कोरोना के तीन नए मामले दर्ज किए गए हैं।

नए संक्रमितों में 6 माह का एक बच्चा भी शामिल है। अधिकारियों ने बताया कि इस का पता नहीं चल सका है कि तीनों मरीज कोरोना के जेएन.1 वेरिएंट से संक्रमित हैं या नहीं। उन्होंने बताया कि बिहार के रहने वाले बच्चे का मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल कोलकाता (एमसीएचके) में इलाज चल रहा है, जबकि अन्य दो अलग-अलग निजी अस्पतालों में भर्ती हैं।

निजी अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि ये मरीज तेज बुखार, खांसी और सर्दी से पीड़ित थे। जांच में तीनों मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। अधिकारी ने बताया कि वे इसकी निगरानी कर रहे हैं।

देशभर में 640 नए मामले, तीन हजार के करीब एक्टिव केस

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देशभर में कोरोना संक्रमण के 640 नए मामले मिले हैं। इसके अलावा सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 2,997 हो गई है। एक दिन पहले एक्टिव केस 2,669 थे।

कोरोना के अब तक कितने मामले आ चुके हैं?

बता दें कि देशभर में अब तक कोरोना के कुल चार करोड़ 50 लाख 7 हजार 212 मामले सामने आ चुके हैं। इसके साथ ही मृतकों की संख्या 5 लाख 33 हजार 328 हो चुकी है। कोरोना से अबतक 4 करोड़ 44 लाख 70 हजार 887 लोग ठीक भी हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें:

Covid 19 new variant JN1 LIVE: देश में रफ्तार पकड़ रहा कोरोना, 24 घंटे में 640 नए मामले; तीन हजार के करीब हुए एक्टिव केस

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।