Move to Jagran APP

West Bengal: टीएमसी ने कांग्रेस के ट्विटर अकाउंट को ‘ब्लॉक’ करने की निंदा की विरोध

तृणमूल प्रवक्ता कुणाल घोष ने ट्विटर की कार्रवाई को बताया खतरनाक प्रवृत्ति पार्टी ने पूछा- क्या इसका संबंध भाजपा की राजनीति और नीतियों का विरोध करने से है? कांग्रेस ने आरोप लगाया कि उसके और उसके कई नेताओं के ट्विटर अकाउंट को इस माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने लॉक कर दिया है।

By Priti JhaEdited By: Updated: Thu, 12 Aug 2021 03:18 PM (IST)
Hero Image
टीएमसी ने कांग्रेस के ट्विटर अकाउंट को ‘ब्लॉक’ करने की निंदा की विरोध
राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने कांग्रेस का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट कथित तौर पर ब्लॉक करने की गुरुवार को निंदा करते हुए सवाल किया कि क्या इसका संबंध भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राजनीति और नीतियों का विरोध करने से है। कांग्रेस ने गुरुवार को आरोप लगाया कि उसके और उसके कई नेताओं के ट्विटर अकाउंट को इस माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने लॉक कर दिया है। टीएमसी के राज्यसभा सदस्य डेरेक ओ’ब्रायन ने ट्वीट किया, ट्विटर और ट्विटर इंडिया, क्या चल रहा है? हम कांग्रेस और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के अकाउंट को ब्लॉक करने की कड़ी निंदा करते हैं।

वहीं, टीएमसी की बंगाल इकाई के सचिव कुणाल घोष ने कहा कि यह खतरनाक प्रवृत्ति है। उन्होंने कहा, इसका मतलब है कि अब से भाजपा इंटरनेट मीडिया मंचों को भी नियंत्रित करेगी। वे यह भी तय करेंगे कि कौन ट्वीट कर सकता है और कौन नहीं। यह देखना होगा कि क्या कांग्रेस के ट्विटर हैंडल को ब्लॉक करने का संबंध भाजपा की राजनीति और उसकी नीतियों के उसके विरोध से है।

इधर, कांग्रेस के इंटरनेट मीडिया विभाग के प्रमुख रोहन गुप्ता ने कहा कि पार्टी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट और उसके शीर्ष नेताओं तथा कार्यकर्ताओं के करीब 5,000 अकाउंट इस माइक्रोब्लॉगिंग साइट ने ब्लॉक कर दिए हैं।

कांग्रेस का कहना है कि उसके संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, महासचिव अजय माकन, जितेंद्र सिंह, सांसद मणिकम टैगोर, महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव और कई अन्य नेताओं के ट्विटर अकाउंट लॉक किए गए हैं।

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही दिल्ली में कथित दुष्कर्म एवं हत्या की पीड़िता नौ वर्षीय बच्ची के माता-पिता से मुलाकात की तस्वीर साझा करने को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट लॉक किया गया था। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।