Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

TMC MGNREGA Protest: 'बंगाल के लोगों को मूर्ख बनाना...', BJP नेता ने ममता सरकार पर साधा निशाना

नरेगा कार्यक्रम को लेकर दिल्ली में आज टीएमसी विरोध प्रदर्शन करने वाली है। टीएमसी के इस फैसले के खिलाफ भाजपा नेता अग्निमित्रा पॉल ने नाराजगी जाहिर की है। अग्निमित्रा पॉल ने कहा कि उन्होंने (टीएमसी) स्वीकार कर लिया है कि भ्रष्टाचार हुआ है और उन्हें मुआवजा देना होगा। क्या इन 100 दिनों के काम में हुए भ्रष्टाचार के कारण एक भी व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है

By AgencyEdited By: Piyush KumarUpdated: Mon, 02 Oct 2023 06:48 AM (IST)
Hero Image
भाजपा नेता अग्निमित्रा पॉल ने ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साधा है।(फोटो सोर्स: जागरण)

कोलकाता, एएनआई। गांधी जयंती के दिन तृणमूल कांग्रेस पार्टी (TMC) मनरेगा कार्यक्रम को लेकर दिल्ली में विरोध प्रदर्शन करने वाली है। भाजपा ने टीएमसी के इस फैसले की कड़ी निंदा की है। पश्चिम बंगाल भाजपा नेता अग्निमित्रा पॉल (Agnimitra Paul) ने रविवार को टीएमसी पर नागरिकों को धोखा देने का आरोप लगाया।

उन्होंने आगे कहा,"ममता बनर्जी की सरकार भ्रष्टाचार में लिप्त है। ममता सरकार जानबूझकर नौकरी धारकों के लिए इच्छित मनरेगा निधि का वितरण नहीं कर रही है।"

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए, अग्निमित्रा पॉल ने कहा, "उन्होंने (टीएमसी) स्वीकार कर लिया है कि भ्रष्टाचार हुआ है और उन्हें मुआवजा देना होगा। क्या इन 100 दिनों के काम में हुए भ्रष्टाचार के कारण एक भी व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है? क्या ममता बनर्जी ने एक भी व्यक्ति को गिरफ्तार किया है? नहीं उन्होंने ऐसा नहीं किया है।"

लोगों को बेवकूफ बनाना बंद करें बंगाल सरकार: अग्निमित्रा पॉल

उन्होंने आगे कहा कि ममता सरकार बंगाल के लोगों को बेवकूफ बनाना बंद करें। मैं लोगों से अनुरोध करती हूं कि वे टीएमसी नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज करें जिन्होंने आपके 100 दिनों का काम चुरा लिया है।

इस समय अग्निमित्रा पॉल, पश्चिम बंगाल भाजपा महासचिव के रूप में कार्यरत हैं। उन्होंने आगे कहा कि गैर-भाजपा शासित राज्यों में से केवल पश्चिम बंगाल सरकार ही महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) के तहत भुगतान नहीं मिलने की शिकायत कर रही है।

भाजपा नेता ने ममता सरकार से पूछा सवाल

"भारत में कई अन्य गैर-भाजपा राज्य हैं। क्या कोई राज्य शिकायत कर रहा है कि उन्हें 100 दिनों का भुगतान नहीं मिला है? सभी को भुगतान मिल रहा है। फिर पश्चिम बंगाल क्यों चिल्ला रहा है?"

दिल्ली में केंद्र के खिलाफ आवाज उठाने के लिए तैयार टीएमसी

इससे पहले तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद सुष्मिता देव ने पश्चिम बंगाल से मनरेगा जॉब कार्ड धारकों को दिल्ली पहुंचने के लिए विशेष ट्रेनें उपलब्ध कराने से इनकार करने पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि वे लड़ाई के लिए तैयार हैं। पश्चिम बंगाल से हजारों मनरेगा जॉब कार्डधारक 2-3 अक्टूबर को विरोध प्रदर्शन के लिए तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) द्वारा व्यवस्थित की गई कई बसों में राष्ट्रीय राजधानी के लिए रवाना हो गए हैं।

सुष्मिता देव ने आगे कहा,"दिल्ली चलो: हमारे अधिकारों के लिए एक लड़ाई! के बैनर तले प्रदर्शनकारी, महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत 100 दिनों के काम के कथित बकाया के भुगतान के लिए अपनी आवाज उठाएंगे।

विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे अभिषेक बनर्जी 

पश्चिम बंगाल को फंड जारी करने में देरी को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ टीएमसी 2 और 3 अक्टूबर को दिल्ली के राजघाट पर एक बड़ा विरोध प्रदर्शन करने वाली है। टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी ने कहा कि केंद्र द्वारा पश्चिम बंगाल की उपेक्षा के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी और वह 2 अक्टूबर को दिल्ली में विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें: Bengal: तृणमूल ने विशेष ट्रेन के बाद अब विमान को जानबूझकर रद करने का लगाया आरोप, क्या है पूरा मामला?

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें