Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ED Attack: भाजपा ने टीएमसी पर किया कड़ा प्रहार, बताया- तालिबानी मानसिकता वाले लोग

बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि TMC का मतलब तालिबानी मानसिकता और संस्कृति (Talibani Mentality And Culture) है और इसकी पुष्टि लोकसभा और पश्चिम बंगाल में कांग्रेस पार्टी के सबसे बड़े नेता अधीर रंजन चौधरी ने की है। उन्होंने पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन की मांग की है। दरअसल ईडी टीम पर हुए हमले को लेकर शहजाद पूनावाला ने यह बयान दिया है।

By Agency Edited By: Shalini Kumari Updated: Sun, 07 Jan 2024 01:01 PM (IST)
Hero Image
ईडी पर हुए हमले को लेकर शहजाद पूनावाला ने टीएमसी पर किया कटाक्ष (फाइल फोटो)

एएनआई, कोलकाता। उत्तर 24 परगना जिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एक टीम पर हमले के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस की आलोचना की। साथ ही, पार्टी को 'तालिबानी मानसिकता और संस्कृति' करार दिया है।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी, जिन्हें वह 'पश्चिम बंगाल की सबसे पुरानी पार्टी का सबसे बड़ा नेता' कहते हैं, उन्होंने भी पुष्टि की है कि टीएमसी का मतलब 'तालिबानी मानसिकता और संस्कृति' (Talibani Mindset and Culture) है।

'टीएमसी का मतलब तालिबानी मानसिकता और संस्कृति'

पूनावाला ने कहा, "टीएमसी का मतलब 'तालिबानी मानसिकता और संस्कृति' है और इसकी पुष्टि लोकसभा और पश्चिम बंगाल में कांग्रेस पार्टी के सबसे बड़े नेता अधीर रंजन चौधरी ने की है। उन्होंने पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन की मांग की है। पूनावाला ने I.N.D.I.A में टीएमसी के साथ बने रहने के लिए कांग्रेस पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व पर भी कटाक्ष किया।

'यह किस तरह का गठबंधन?'

पूनावाला ने कहा, "एक तरफ, कांग्रेस-टीएमसी के साथ गठबंधन करती है और दूसरी तरफ, उनके सबसे बड़े नेता कहते हैं कि पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र खतरे में है,लेकिन कांग्रेस पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के पास कहने के लिए कुछ नहीं है। राहुल गांधी और सोनिया गांधी को बताना चाहिए कि क्या वे अधीर रंजन चौधरी से सहमत हैं या वे उनसे सहमत नहीं हैं। यह किस तरह का गठबंधन है?..."

गुरुवार की रात, पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना के संदेशखाली गांव में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एक टीम पर हमला किया गया और उसके वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। दरअसल, टीम एक कथित राशन घोटाला मामला में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के ब्लॉक स्तर के नेताओं के आवास पर छापेमारी करने जा रही थी।

'उकसावे का परिणाम है ये हमला'

इस घटना में एजेंसी के दो अधिकारी घायल हो गए। इस बीच, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता कुणाल घोष ने शुक्रवार को कहा कि यह हमला "उकसावे का असर" था। कुणाल घोष ने आगे आरोप लगाया कि केंद्रीय एजेंसी भारतीय जनता पार्टी के इशारे पर उनकी पार्टी के नेता के खिलाफ काम कर रही है।

TMC पर अधीर रंजन चौधरी का हमला

हालांकि, I.N.D.I.A में टीएमसी की साझेदार कांग्रेस ने सत्तारूढ़ दल पर कड़ा प्रहार किया, जिसके राज्य प्रमुख और सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि बंगाल में कोई कानून-व्यवस्था नहीं है। मीडिया से बात करते हुए चौधरी ने कहा कि अगर किसी दिन राज्य में किसी केंद्रीय अधिकारी की 'हत्या' हो जाए, तो उन्हें आश्चर्य नहीं होगा।

यह भी पढ़ें: ED Attack: हर महीने वेतन, 500 रुपये बख्शीश... दंगा भड़काने के लिए TMC नेता शाहजहां शेख ने बनाया है 250 लोगों का ग्रुप

कांग्रेस नेता ने कहा, "सत्तारूढ़ टीएमसी के संरक्षण में पनप रहे गुंडों द्वारा ईडी अधिकारियों पर इस हमले के बाद, यह स्पष्ट है कि बंगाल में कोई कानून-व्यवस्था नहीं है। आज, वे घायल हो गए, कल, उनकी हत्या भी हो सकती है। अगर ऐसा हुआ तो मुझे बिल्कुल हैरानी नहीं होगी।" उन्होंने कहा, "टीएमसी शासन के तहत, पश्चिम बंगाल में कानून और व्यवस्था का अस्तित्व समाप्त हो गया है। हम मांग करते हैं कि राष्ट्रपति शासन तुरंत लगाया जाना चाहिए।"

यह भी पढ़ें: 'कांग्रेस के लिए खुला है दिल, बात नहीं बनी तो अकेले लड़ेंगे चुनाव', सीट शेयरिंग को लेकर TMC का जवाब