Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election: तृणमूल कांग्रेस को लगा एक और झटका, टीएमसी की राज्य महासचिव सायंतिका बनर्जी ने पद से दिया इस्तीफा

Lok Sabha Election 2024 पार्टी के उम्मीदवारों की सूची की घोषणा रविवार दोपहर में की गई। घोषणा के कुछ घंटों बाद पार्टी की राज्य महासचिव और अभिनेत्री से नेता बनी सायंतिका बनर्जी ने पद से इस्तीफा दे दिया। बताया जा रहा है कि टिकट नहीं मिलने से बनर्जी नाराज हैं। वहीं पार्टी सूत्रों ने बताया कि इस्तीफे के पीछे व्यक्तिगत कारणों का हवाला दिया गया है।

By Jagran News Edited By: Babli Kumari Updated: Mon, 11 Mar 2024 08:54 PM (IST)
Hero Image
पार्टी की राज्य महासचिव सायंतिका बनर्जी ने पद से दिया इस्तीफा (प्रतिकात्मक फोटो)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन को लेकर तृणमूल कांग्रेस में आंतरिक कलह शुरू हो गई है। पार्टी के उम्मीदवारों की सूची की घोषणा रविवार दोपहर में की गई। घोषणा के कुछ घंटों बाद, पार्टी की राज्य महासचिव और अभिनेत्री से नेता बनी सायंतिका बनर्जी ने पद से इस्तीफा दे दिया। बताया जा रहा है कि टिकट नहीं मिलने से बनर्जी नाराज हैं।

वहीं पार्टी सूत्रों ने कहा कि बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुब्रत बख्शी को भेजे गए इस्तीफे में उन्होंने कहा है कि व्यक्तिगत कारणों से उन्होंने इस्तीफा दिया है।

इस्तीफे में विस्तार से अपने काम को लेकर बताया 

सूत्रों ने कहा कि अपने इस्तीफे में, बनर्जी ने विस्तार से बताया है कि कैसे उन्होंने पार्टी लाइन के अनुसार काम किया और तीन वर्षों से नियमित रूप से पार्टी कार्यक्रमों में भाग लिया। दरअसल, उनकी नाराजगी अभिषेक बनर्जी द्वारा उम्मीदवारों की सूची घोषित करने के तुरंत बाद ही स्पष्ट हो गई थी।

वह ब्रिगेड परेड मैदान में मेगा रैली में मौजूद थीं, जहां से उम्मीदवारों की घोषणा की गई। इस घोषणा के बाद उन्हें गंभीर चेहरे के साथ कार्यक्रम स्थल से बाहर निकलते और अपने मोबाइल फोन पर किसी से बात करते देखा गया। बनर्जी ने 2021 में बंगाल में बांकुड़ा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा, हालांकि, वह हार गईं। इसके बाद उन्हें पार्टी का राज्य महासचिव बनाया गया। बनर्जी ने जहां अपना इस्तीफा दे दिया है।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election: 'लोकसभा चुनाव महाभारत की तरह अच्छाई और बुराई के बीच की लड़ाई', पूर्व केंद्रीय मंत्री ने मोदी की पांडवों से की तुलना