Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kolkata: डॉक्टर की आत्महत्या की बात किसने और क्यों फैलाई? TMC सांसद ने बंगाल पुलिस से पूछे 3 गंभीर सवाल तो जारी हो गया समन

तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व राज्यसभा सदस्य सुखेंदु शेखर राय को कोलकाता पुलिस से गंभीर सवाल पूछना भारी पड़ गया है। दरअसल राय ने शनिवार मध्यरात्रि में एक्स पर एक पोस्ट के जरिए सीबीआइ से कोलकाता के पुलिस आयुक्त (सीपी) विनीत गोयल और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल डा. संदीप घोष को हिरासत में लेने की मांग की थी। इसके अगले दिन ही उन्हें समन मिल गया।

By Jagran News Edited By: Nidhi Avinash Updated: Sun, 18 Aug 2024 10:00 PM (IST)
Hero Image
तृणमूल सांसद ने पुलिस आयुक्त को हिरासत में लेने की मांग की, मिला समन? (Image: ANI)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म व हत्या मामले में मुखर तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व राज्यसभा सदस्य सुखेंदु शेखर राय को कोलकाता पुलिस पर सवाल उठाना भारी पड़ गया है। कोलकाता पुलिस ने रविवार को उन्हें घटना के संबंध में गलत सूचना पोस्ट करने के चलते समन भेजकर पूछताछ के लिए तलब किया।

आत्महत्या की बात किसने और क्यों फैलाई? 

मालूम हो कि राय ने शनिवार मध्यरात्रि में एक्स पर एक पोस्ट के जरिए सीबीआइ से कोलकाता के पुलिस आयुक्त (सीपी) विनीत गोयल और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल डा. संदीप घोष को हिरासत में लेकर पूछताछ की मांग की थी, ताकि पता चल सके कि शुरू में महिला चिकित्सक की आत्महत्या की बात किसने और क्यों फैलाई? उन्होंने कोलकाता पुलिस की जांच पर सवाल उठाते हुए सीबीआइ से निष्पक्ष कार्रवाई करने का आह्वान किया था।

सुखेंदु शेखर राय ने पूछे 3 गंभीर सवाल

इस पोस्ट के बाद ही उन्हें समन भेजकर रविवार कोलकाता पुलिस मुख्यालय तलब किया गया, हालांकि वह नहीं पहुंचे। उन्हें दोबारा समन भेजे जाने की भी खबर है। राय ने पोस्ट में और भी कई सवाल उठाते हुए लिखा था कि जहां से शव मिला था, उस हाल की दीवार क्यों गिराई गई। तीन दिन बाद खोजी कुत्ते का इस्तेमाल क्यों किया गया? ऐसे कई सवाल हैं। कोलकाता पुलिस ने उनके दावे को खारिज करते हुए एक बयान में कहा कि खोजी कुत्ते को तीन दिन बाद भेजने की बात पूरी तरह से गलत है।

पुलिस का दावा कितना सच?

पुलिस ने दावा किया कि नौ अगस्त को जिस दिन शव मिला था, उसी दिन खोजी कुत्ते को दो बार भेजा गया था और फिर 12 अगस्त को भी भेजा गया था। यह पूछे जाने पर कि क्या समन का पुलिस आयुक्त पर राय की टिप्पणी से कोई संबंध है? पुलिस ने जवाब देने से इन्कार किया। तृणमूल सांसद की पोस्ट को पार्टी नेता ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण तृणमूल के वरिष्ठ नेता कुणाल घोष ने पार्टी के राज्यसभा सदस्य द्वारा पुलिस आयुक्त को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की मांग पर कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए विरोध किया है।

घोष ने दिया राय के पोस्ट में जवाब

घोष ने राय के पोस्ट के जवाब में एक्स पर लिखा- मैं भी अस्पताल मामले में न्याय की मांग करता हूं। लेकिन सीपी के मामले में इस मांग का पुरजोर विरोध करता हूं। इस तरह की पोस्ट दुर्भाग्यपूर्ण है, वह भी मेरे वरिष्ठ नेता की तरफ से।तृणमूल का राज्यव्यापी धरना आरजी कांड के खिलाफ देशभर में हो रहे विरोध प्रदर्शन और इस्तीफे की मांग को देखते हुए मुख्यमंत्री ममता दबाव में नहीं आने की रणनीति पर काम कर रही हैं।

बंगाल को बदनाम करने की कोशिश

ममता विरोध प्रदर्शन को बंगाल को बदनाम करने की भाजपा-माकपा की साजिश बता रही है। ममता के आह्वान पर तृणमूल कांग्रेस ने बंगाल को बदनाम करने की साजिश के खिलाफ और आरजी कांड के दोषी को फांसी की सजा की मांग को लेकर रविवार सुबह 10 से शाम छह बजे तक धरना दिया।

यह भी पढ़ें: बंगाल में नहीं थम रही हिंसक घटनाएं, तृणमूल कार्यकर्ता की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या; TMC नेता पर ही लगा आरोप

यह भी पढ़ें: 'अस्पताल बंद करना ही बेहतर, राज्य की मशीनरी नाकाम', मेडिकल कॉलेज में हुई तोड़फोड़ पर कलकत्ता HC की सख्त टिप्पणी