Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kolkata: पहले PM Modi करेंगे जनसभा, फिर सड़कों पर उतरेंगी दीदी, इस दिन कोलकाता में जुलूस निकालेंगी TMC सुप्रीमो

शुक्रवार को आरामबाग और शनिवार को कृष्णानगर के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी छह मार्च को उत्तर 24 परगना जिले के बारासात के कचहरी मैदान में सभा को संबोधित करेंगे। इसी जिले में संदेशखाली भी है। तृणमूल ने शुक्रवार को जानकारी दी कि मोदी की सभा के अगले दिन कोलकाता में मुख्यमंत्री व तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी जुलूस में शामिल होंगी।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Updated: Fri, 01 Mar 2024 07:18 PM (IST)
Hero Image
छह मार्च को बारासात में पीएम मोदी की सभा के अगले दिन सड़क पर उतरेंगी ममता

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। शुक्रवार को आरामबाग और शनिवार को कृष्णानगर के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी छह मार्च को उत्तर 24 परगना जिले के बारासात के कचहरी मैदान में सभा को संबोधित करेंगे। इसी जिले में संदेशखाली भी है। तृणमूल ने शुक्रवार को जानकारी दी कि मोदी की सभा के अगले दिन कोलकाता में मुख्यमंत्री व तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी जुलूस में शामिल होंगी।

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस से ममता निकालेंगी मार्च

 महिला तृणमूल मार्च में सुश्री बनर्जी कॉलेज स्क्वायर से धर्मतल्ला डोरिना क्रासिंग तक पैदल यात्रा करेंगी। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस आठ मार्च को है। उस मौके पर एक दिन पहले ही ममता मार्च निकालेंगी।

सड़कों पर उतर रही हैं ममता

महिला दिवस से एक दिन पहले संगठनात्मक कार्यक्रम में जुलूस में क्यों शामिल हो रही हैं ममता? क्योंकि उन्हें पता है कि छह मार्च को भी प्रधानमंत्री संदेशखाली तृणमूल और ममता सरकार के खिलाफ आक्रामक हमला बोलेंगे। इसलिए इसके अगले ही दिन तृणमूल सुप्रीमो जवाब देने के लिए सड़कों पर उतर रही हैं। शुक्रवार को आरामबाग सभा में मोदी के भाषण में संदेशखाली, वहां की महिलाओं पर हो रहे अत्याचार और इसके लिए तृणमूल की कड़ी आलोचना भी शामिल थी।

शनिवार को कृष्णानगर में होने वाली सभा में भी हमला जारी रहने की उम्मीद है। राज्य के राजनीतिक हलकों का मानना है कि आरामबाग की बैठक के बाद से प्रधानमंत्री ने लोकसभा चुनाव में ममता और उनकी सरकार व पार्टी पर हमले की दिशा बता दी है। यानी भ्रष्टाचार और बेईमानी के उदाहरणों के साथ महिलाओं के खिलाफ हो रहे अत्याचार को उछालेंगे।

बंगाल में महिलाओं पर हमलों पर केंद्रित रहा पीएम मोदी का भाषण

आरामबाग की सभा में भाजपा ने भारी संख्या में महिलाओं को संगठित कर प्रधानमंत्री की सभा में लाई थी। मोदी ने अपने भाषण में उन महिलाओं को भी संबोधित किया। प्रधानमंत्री के आधे घंटे के भाषण का अधिकांश हिस्सा बंगाल में महिलाओं पर हमलों पर केंद्रित रहा। मोदी ने कहा कि महिलाओं पर चोट का जवाब वोट से दें।

बताते चलें कि बारासात संदेशखाली के करीब है और उसी जिले में है। प्रदेश भाजपा की योजना संदेशखाली की कुछ पीड़ित महिलाओं को मोदी के मंच पर ले जाने की है। ममता समझती हैं कि भाजपा और विपक्ष लोकसभा चुनाव में संदेशखाली का इस्तेमाल कर तृणमूल के खिलाफ 'महिला विरोधी' अवधारणा पैदा करने की कोशिश कर रही हैं। इसीलिए बिना समय बर्बाद किए ममता मोदी की सभा के अगले दिन कोलकाता में मार्च करने जा रही हैं।

यह भी पढ़ेंः TMC नेता कुणाल घोष ने राज्य प्रवक्ता व महासचिव के पद से दिया इस्तीफा, इंटरनेट मीडिया प्रोफाइल से हटाई पार्टी की पहचान

सात मार्च के जुलूस का नारा भी सत्तारूढ़ दल ने तय कर लिया है: 'महिलाओं का अधिकार, हमारी प्रतिबद्धता'। पिछले डेढ़ दशक में लगातार चुनावों में महिलाओं का वोट तृणमूल की पूंजी बन गया है। सत्ताधारी खेमे के कई नेता सोचते हैं कि मोदी उस पर प्रहार करना चाहते हैं। ममता सड़कों पर उनका सामना करना चाहती हैं।

यह भी पढ़ेंः शाहजहां को हिरासत में लेने को CBI व NIA से चर्चा कर रही ED, केंद्रीय एजेंसी को बंगाल पुलिस से किसी सहयोग की उम्मीद नहीं

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर