Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दुर्गा पूजा से पहले बंगाल में एक और संकट, ट्रक ऑपरेटों ने तीन दिनों की हड़ताल का किया एलान

Bengal Truck operators Strike ओवरलोडिंग पर रोक समेत अन्य मांगों को लेकर ट्रक संचालकों ने हड़ताल का एलान किया। पश्चिम बंगाल ट्रक संचालक संघ (डब्ल्यूबीटीओए) के महासंघ द्वारा एलान की गई हड़ताल से राज्य में दुर्गा पूजा समेत त्योहारों के मौसम से पहले आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति प्रभावित हो सकती है। संगठन के पदाधिकारी सुभाष चंद्र बोस ने कहा कि हड़ताल बुधवार को सुबह छह बजे से शुरू होगी।

By Jagran News Edited By: Mahen Khanna Updated: Tue, 10 Sep 2024 04:24 PM (IST)
Hero Image
Bengal Truck operators Strike ट्रक ऑपरेटों ने हड़ताल का एलान किया।

जेएनएनकोलकाता। Bengal Truck operators Strike बंगाल में ट्रक संचालकों ने ओवरलोडिंग पर रोक समेत अन्य मांगों को लेकर बुधवार से तीन दिनों (72 घंटे) की हड़ताल का आह्वान किया है। उनके संगठन ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति हो सकती प्रभावित 

पश्चिम बंगाल ट्रक संचालक संघ (डब्ल्यूबीटीओए) के महासंघ द्वारा आहूत हड़ताल से राज्य में दुर्गा पूजा समेत त्योहारों के मौसम से पहले आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति प्रभावित हो सकती है।संगठन के पदाधिकारी सुभाष चंद्र बोस ने कहा कि हड़ताल बुधवार को सुबह छह बजे से शुरू होगी।

उन्होंने कहा कि ट्रकों में सामान की ओवरलोडिंग पर रोक के अनुरोधों के बावजूद कुछ ट्रक चालकों और पुलिस अधिकारियों के कारण यह जारी है।

अधिकारियों पर उत्पीड़न करने का आरोप

ट्रक संचालकों ने आरोप लगाया कि बीरभूम और कूचबिहार जैसे कुछ जिलों में ट्रकों को क्षमता से अधिक सामान ले जाने की अनुमति देने के लिए उनसे अवैध रूप से 236 रुपये प्रति ट्रक लिए जाते हैं। उन्होंने विभिन्न जिलों में पुलिस और भूमि राजस्व अधिकारियों पर उत्पीड़न करने का आरोप भी लगाया।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर