Move to Jagran APP

बंगाल के खाद्य आपूर्ति विभाग में नौकरी के बदले धोखाधड़ी,दो गिरफ्तार; तीन लाख में देते थे नियुक्ति पत्र

बंगाल के खाद्य आपूर्ति विभाग में नौकरी के बदले धोखाधड़ी मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। ये ऑनलाइन माध्यम से युवाओं को राज्य सरकार के विभाग में नौकरी का लालच देते थे और तीन लाख रुपये लेकर फर्जी नियुक्ति पत्र थमा देते थे। आरोपित सोहाग विश्वास मुर्शिदाबाद और रितिक पाल उत्तर 24 परगना के बैरकपुर का रहने वाला है।

By Jagran NewsEdited By: Achyut KumarUpdated: Fri, 15 Sep 2023 05:13 PM (IST)
Hero Image
बंगाल के खाद्य आपूर्ति विभाग में नौकरी के बदले धोखाधड़ी मामले में दो गिरफ्तार
कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल के खाद्य एवं आपूर्ति विभाग में नौकरी दिलाने के बदले युवाओं से पैसों की ठगी के मामले में अब कोलकाता पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। एक पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। 

देर रात आरोपियों को किया गया गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक, आरोपित सोहाग विश्वास और रितिक पाल को गुरुवार देर रात गिरफ्तार किया गया। इनमें विश्वास मुर्शिदाबाद जिले का रहने वाला और पाल उत्तर 24 परगना के बैरकपुर का रहने वाला है।

राज्य सरकार में नौकरी का देते थे लालच

कोलकाता पुलिस के अधिकारी ने बताया कि दोनों आरोपित एक ऑनलाइन रैकेट का हिस्सा थे, जो युवाओं को राज्य सरकार के विभाग में नौकरी का लालच देता था। एक बार जब वे किसी भी युवा को अपने ऑनलाइन जाल में फंसाने में सक्षम हो जाते थे, तो उन्हें तीन लाख रुपये के साथ एक निर्दिष्ट स्थान पर उनसे संपर्क करने के लिए कहा जाता था। पैसे के भुगतान पर संबंधित युवाओं को विभाग की जाली मुहर के साथ नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए, जो बाद में फर्जी पाए गए।

यह भी पढ़ें: भ्रष्ट लोग चला रहे हैं बंगाल की सरकार, धर्मेंद्र प्रधान ने सांसद अभिषेक बनर्जी के आरोपों पर किया पलटवार

तीन लाख रुपये में देते थे फर्जी नियुक्ति पत्र

हाल ही में, कोलकाता के एक युवक ने तीन लाख रुपये के भुगतान के बदले एक समान फर्जी नियुक्ति पत्र प्राप्त करने के बारे में पुलिस से संपर्क किया। पुलिस ने जांच शुरू की और आखिरकार गुरुवार रात गिरोह के दोनों लोगों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों के पास से दो मोबाइल फोन, एक लैपटाप और कई बैंक अकाउंट के दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: Durga Puja 2023: लैंडर विक्रम पर विराजमान होगी देवी की प्रतिमा, दुर्गा पूजा पंडाल में दिखेगी चंद्रयान-3 की झलक

पुलिस का मानना है कि इस रैकेट में और भी लोग शामिल हैं और इस धोखाधड़ी के बारे में और जानकारी हासिल करने के लिए दोनों से पूछताछ की जा रही है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।