Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बेमौसम बरसात की मार झेल रहे बंगाल के किसान, फसल बर्बाद होने से दो किसानों ने की आत्महत्या

बंगाल में बेमौसम बरसात से फसल बर्बाद होने के कारण अलग-अलग जिलों के दो किसानों ने कथित तौर पर खुदकुशी कर ली । पुलिस ने बताया कि पश्चिमी मेदिनीपुर जिले के चंद्रकोना में बापी घोष (50) नामक एक आलू किसान ने शुक्रवार रात कथित तौर पर कीटनाशक खा लिया और अगले दिन एक अस्पताल में उनकी मौत हो गई ।

By Jagran NewsEdited By: Sonu GuptaUpdated: Mon, 11 Dec 2023 07:15 PM (IST)
Hero Image
बेमौसम बरसात से फसल बर्बाद होने से दो किसानों ने दी जान। प्रतीकात्मक फोटो।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल में बेमौसम बरसात से फसल बर्बाद होने के कारण अलग-अलग जिलों के दो किसानों ने कथित तौर पर खुदकुशी कर ली। पुलिस ने बताया कि पश्चिमी मेदिनीपुर जिले के चंद्रकोना में बापी घोष (50) नामक एक आलू किसान ने शुक्रवार रात कथित तौर पर कीटनाशक खा लिया और अगले दिन एक अस्पताल में उनकी मौत हो गई।

आलू की फसल बर्बाद होने से परेशान थे बापी घोष

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि चक्रवात मिचौंग के प्रभाव के चलते हुई बारिश के कारण उनकी आलू की पूरी फसल बर्बाद हो गई थी जिससे वह काफी परेशान थे।

धान की फसल के नुकसान के बाद उठाया कदम

दूसरी ओर एक अन्य किसान तरुण पालुई को शुक्रवार को हुगली जिले के आरामबाग में अपने घर के अंदर लटका हुआ पाया गया। अधिकारी ने कहा कि कथित तौर पर धान की फसल को हुए भारी नुकसान के बाद उन्होंने यह कदम उठाया। हमने मौतों की जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ेंः Kolkata: कम वेतन पर संविदा कर्मियों की नियुक्ति कर काम की गुणवत्ता से किया जा रहा है समझौता- हाई कोर्ट

राज्य के कृषि मंत्री ने क्या कहा?

राज्य के कृषि मंत्री शोभनदेब चट्टोपाध्याय ने कहा कि जो किसान फसल क्षति के कारण नुकसान का सामना कर रहे हैं, उन्हें उचित मुआवजा दिया जाएगा। चट्टोपाध्याय ने कहा कि हमारी सरकार किसानों के साथ है। जिन लोगों को नुकसान हुआ है हम उन सभी को मुआवजा देंगे।

यह भी पढ़ेंः West Bengal: बंगाल में शिक्षिका की नौकरी से वंचित महिला ने सिर मुंडवा कर किया प्रदर्शन, तृणमूल प्रवक्ता पर फेंका गया जूता

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें