Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kolkata Train Accident: पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा में टकराई दो मालगाड़ी, यातायात हुआ बाधित; कई ट्रेनें रद्द

दक्षिण पूर्व रेलवे खड़गपुर आद्रा संभाग अंतर्गत बांकुड़ा में दो मालगाड़ियों की टक्कर हो जाने से संभाग में रेल यातायात बाधित हुआ I जानकारी के मुताबिक ओंदा स्टेशन के पास दूसरी चलती माल गाड़ी ने खड़ी माल गाड़ी में टक्कर मार दी।इस टक्कर के परिणामस्वरूप चलती मालगाड़ी का इंजन खड़ी गाड़ी के ऊपर चढ़ गया। जिससे कुछ सप्ताह पहले बालासोर में हुए दुखद रेल हादसे की यादें ताजा हो गईं।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Sun, 25 Jun 2023 08:10 AM (IST)
Hero Image
पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा में टकराई दो मालगाड़ी (फोटो-जागरण)

कोलकाता, एजेंसी। West Bengal Train Accident: दक्षिण पूर्व रेलवे खड़गपुर आद्रा संभाग के अंतर्गत बांकुड़ा में दो मालगाड़ियों की टक्कर हो जाने से संभाग में रेल यातायात बाधित हुआ I जानकारी के मुताबिक ओंदा स्टेशन के पास दूसरी चलती माल गाड़ी ने खड़ी माल गाड़ी में टक्कर मार दी। इस टक्कर के परिणामस्वरूप चलती मालगाड़ी का इंजन खड़ी गाड़ी के ऊपर चढ़ गया। 

खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि यह टक्कर इतनी ज़बरदस्त थी कि पीछे वाली ट्रेन का इंजन पहले वाली मालगाड़ी पर चढ़ गया। इससे 12 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। 

सुबह करीब चार बजे हुए इस हादसे के कारण आद्रा-खड़गपुर शाखा पर ट्रेनों की आवाजाही बाधित हो गई। स्थानीय सूत्रों के अनुसार, बांकुड़ा से आ रही एक अन्य मालगाड़ी ओडा रेलवे स्टेशन के पास लूप लाइन पर खड़ी मालगाड़ी के पिछले हिस्से से टकरा गई। खड़गपुर-बांकुरा-आद्रा लाइन पर रेल परिचालन रोक दिया गया है। 

दक्षिण पूर्व रेलवे के सीपीआरओ, आदित्य कुमार चौधरी ने जानकारी देते हुए कहा कि  एक मालगाड़ी लूप लाइन में खड़ी थी और दूसरी ट्रेन को सिग्नल पर रुकना था, लेकिन वह लाल सिग्नल से आगे निकल गई, जिससे ट्रेन पटरी से उतर गई। मरम्मत का काम सुबह करीब 7.30 बजे पूरा हो गया और पहली ट्रेन सुबह करीब 8.30 बजे साइट से हटा दी गई। अब तक, 11 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। 

दक्षिण पूर्व रेलवे ने रद्द ट्रेनों की जानकारी देते हुए बताया कि आज आद्रा डिवीजन के ओंडाग्राम स्टेशन पर मालगाड़ी के पटरी से उतरने के कारण 14 ट्रेनें रद्द कर दी गईं, 3 ट्रेनों का मार्ग बदला गया और 2 को शॉर्ट टर्मिनेट किया गया।