Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maneka Gandhi ISKCON: इस्कॉन को धोखेबाज बोलकर फंसी मेनका गांधी, अब कोलकाता के मंदिर ने मांगा सबूत

Maneka Gandhi ISKCON भाजपा सांसद मेनका गांधी की इस्कॉन पर की गई टिप्पणी पर विवाद बढ़ता जा रहा है। अब भाजपा सांसद मेनका गांधी की इस टिप्पणी पर इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्णा कॉन्शसनेस (इस्कॉन) के कोलकाता-कार्यालय ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि उन्होंने जो कहा वो झूठ है। हम उनके आरोपों का खंडन करते हैं। मेनका गांधी को अपने आरोप साबित करने होंगे।

By Versha SinghEdited By: Versha SinghUpdated: Thu, 28 Sep 2023 01:29 PM (IST)
Hero Image
Maneka Gandhi ISKCON: इस्कॉन को धोखेबाज बोलकर फंसी मेनका गांधी

कोलकाता, एजेंसी। Maneka Gandhi ISKCON: इस्कॉन पर भाजपा सांसद मेनका गांधी (maneka gandhi iskcon) ने बीते दिनों टिप्पणी की थी, जिसमें उन्होंने सोसाइटी को कसाईयों को गाय बेचने वाला सबसे बड़ा धोखेबाज बताया था। वहीं, अब भाजपा सांसद मेनका गांधी की इस टिप्पणी पर इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्णा कॉन्शसनेस (इस्कॉन) के कोलकाता-कार्यालय ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

इस्कॉन उपाध्यक्ष ने दिया मेनका गांधी की टिप्पणी का जवाब

गुरुवार को इस्कॉन के कोलकाता (ISKCON kolkata) कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में, इस्कॉन के उपाध्यक्ष राधा रमन दास ने भाजपा सांसद को अपने दावों के समर्थन में सबूत देने की चुनौती दी है। जिसमें भाजपा सांसद ने कहा था कि सोसायटी कसाइयों को गाय बेचने में शामिल है।

दास ने दावा किया और कहा कि उन्होंने (मेनका गांधी ने) जो कहा वह झूठ है। हम उनके आरोपों का दृढ़ता से खंडन करते हैं। सनातन धर्म पर हमला करना आजकल का फैशन बन गया है। मेनका गांधी (maneka gandhi ISKCON controversy) को अपने आरोप साबित करने होंगे।

क्या उनके पास अपनी बात को साबित करने के सबूत हैं?- दास

यह आशा व्यक्त करते हुए कि गांधी की टिप्पणियों के लिए उनकी अपनी ही पार्टी द्वारा निंदा की जा सकती है, इस्कॉन उपाध्यक्ष ने सवाल किया कि क्या भाजपा सांसद ने कभी इस्कॉन की अनंतपुर गौशाला का दौरा किया था या क्या उनके पास अपने आरोपों को साबित करने वाला कोई वीडियो है।

दास ने कहा, वहां के निवासियों ने कभी मेनका गांधी को अनंतपुर गौशाला में नहीं देखा है। क्या उनके पास अपने साक्ष्य को प्रमाणित करने वाला कोई वीडियो है? वर्षों से इस्कॉन अधिकारी गायों के कल्याण में लगे हुए हैं, जिन्हें हम देवी के रूप में पूजते हैं। मैं सभी से अनुरोध करूंगा कि वे अनंतपुर गौशाला का दौरा करें और जांच करें कि हम गौमाता के कल्याण के लिए कितने समर्पित भाव से काम कर रहे हैं। इसलिए उनकी टिप्पणियाँ न केवल इस्कॉन के लिए बल्कि पूरे सनातन धर्म के लिए अपमानजनक हैं।

मेनका ने इस्कॉन को कहा था धोखेबाज

वायरल हुए एक वीडियो में, भाजपा सांसद, जो एक पशु अधिकार कार्यकर्ता भी हैं, को यह कहते हुए सुना जा सकता है, इस्कॉन देश में सबसे बड़ा धोखेबाज (Maneka Gandhi Statement On ISKCON) है। यह गौशालाओं का रखरखाव करता है और विशाल भूमि सहित सरकार से लाभ प्राप्त करता है।

उन्होंने आंध्र प्रदेश में इस्कॉन की अनंतपुर गौशाला की अपनी यात्रा को भी याद किया, जहां उन्होंने दावा किया था कि उन्हें ऐसी कोई गाय नहीं मिली जो दूध न देती हो या बछड़े न देती हो।

यह भी पढ़ें- UP News: मेनका गांधी के भाषण के बाद भी वरुण की तल्खी बरकरार, कयासों पर लगा पूर्ण विराम

यह भी पढ़ें- Parliament Special Session: मेनका गांधी ने की PM मोदी की जमकर तारीफ, बोली- इस ऐतिहासिक पल का हो रहा गर्व

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें