Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव से पहले हिंसा जारी, दक्षिण परगना जिले में दो गुटों में झड़प; बमबाजी में कई घायल

पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना में मंगलवार को जबरदस्त हिंसा हुई है। दो गुटों के बीच झड़प हुई है। इस दौरान बमबाजी भी हुई है। झड़प में कई लोग घायल भी हुए हैं। बंगाल में 8 जुलाई को पंचायत चुनाव होना है।

By Jagran NewsEdited By: Manish NegiUpdated: Tue, 13 Jun 2023 03:55 PM (IST)
Hero Image
पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव से पहले हिंसा जारी

कोलकाता, एजेंसी। पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव की तारीख का एलान होते ही बवाल शुरू हो गया है। चुनाव के लिए नामांकन शुरू होते ही विभिन्न जिलों से हिंसा की खबरें सामने आ रही हैं। हिंसा में एक दूसरे पर जमकर बम और पत्थर बरसाए जा रहे हैं। दक्षिण 24 परगना जिले के भांगर में भी मंगलवार को हिंसा भड़क उठी। इस दौरान जमकर बम फेंके गए।

समाचार एजेंसी के मुताबिक, ये झड़प ब्लॉक डवलपमेंट ऑफिस (बीडीओ) के एक किमी के दायरे में ये घटना घटी है। बीडीओ दफ्तर में नामाकंन भरा जा रहा है।

'नामाकंन भरने से रोका जा रहा'

दरअसल, स्थानीय पार्टी इंडियन सेक्युलर फ्रंट (ISF) के विधायक ने घोषणा की थी कि उनकी पार्टी के उम्मीदवार पंचायत चुनाव के लिए मंगलवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। आईएसएफ उम्मीदवार पर्चा दाखिल करने जा रहे थे तभी कथित टीएमसी कार्यकर्ताओं की उनके साथ झड़प हो गई। टीएमसी और आईएसएफ ने एक दूसरे पर भांगर में हिंसा में शामिल होने का आरोप लगाया।

कई लोग घायल

स्थानीय टेलीविजन चैनलों ने पुलिसकर्मियों और पत्रकारों को अज्ञात बदमाशों द्वारा बम फेंके जाने के बाद भागते हुए दिखाया। हिंसा में कई लोग घायल हुए हैं।

आठ जुलाई को पंचायत चुनाव

बता दें कि बंगाल में आठ जुलाई को एक ही चरण में पंचायत चुनाव होना है। चुनाव तारीख का एलान होते ही आचार संहिता लागू हो गई है। 15 जून को नामांकन का अंतिम दिन है। 11 जुलाई को नतीजों का एलान किया जाएगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें