Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'BJP फंड करती है', बंगाल की CM ने द कश्मीर फाइल्स के खिलाफ की टिप्पणी; विवेक अग्निहोत्री ने भेजा कानूनी नोटिस

फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को कानूनी नोटिस भेजा है। अग्निहोत्री ने बताया कि ममता बनर्जी ने कहा था कि द कश्मीर फाइल्स और मेरी आने वाली फिल्म जो बंगाल में हुए नरसंहार पर आधारित है प्रोपेगेंडा है।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Tue, 09 May 2023 03:08 PM (IST)
Hero Image
'BJP फंड करती है', बंगाल की CM ने द कश्मीर फाइल्स के खिलाफ की टिप्पणी

कोलकाता, एजेंसी। फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को कानूनी नोटिस भेजा है। बता दें कि ममता बनर्जी ने फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

अग्निहोत्री ने समाचार एजेंसी ANI को बताया कि 8 मई को ममता बनर्जी ने कहा था कि 'द कश्मीर फाइल्स' और मेरी आने वाली फिल्म जो बंगाल में हुए नरसंहार पर आधारित है, प्रोपेगेंडा है। उन्होंने कहा कि मैं जो फिल्में बनाता हूं उसके लिए बीजेपी मुझे फंड देती है। हमने सीएम ममता बनर्जी द्वारा दिए गए बयानों के खिलाफ कानूनी नोटिस भेजा है।'

'मेरा जीना मुश्किल कर दिया है'

अग्निहोत्री ने कहा कि 'मैं पिछले एक साल से कैसे रह रहा हूं, केवल मैं आपको बता सकता हूं। कुछ नेताओं, पत्रकारों और तथाकथित साम्प्रदायिक तथ्यों की जांच करने वालों ने मेरा जीना मुश्किल कर दिया है। वे मुझे चुप कराने की कोशिश कर रहे हैं। कुछ सांप्रदायिक फैक्ट चेकर्स ने मेरी बेटी की तस्वीर को उसके इंस्टाग्राम प्रोफाइल से हटाकर प्रसारित कर दिया, जो एक बेशर्म हरकत है।'

ममता का भाजपा पर आरोप

बता दें कि 'द कश्मीर फाइल्स' के रिलीज होने के बाद से विवाद खड़ा हो गया था। 2022 में रिलीज हुई इस फिल्म को काफी आलोचना का भी सामना करना पड़ा। कश्मीर फाइल्स के बाद अब द केरला स्टोरी के रिलीज होने के बाद से बवाल खड़ा हो गया है। बंगाल में इस फिल्म पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

ममता बनर्जी ने कोलकाता में राज्य सचिवालय में एक प्रेस वार्ता के दौरान कहा था, ‘द कश्मीर फाइल्स’ क्या है? यह एक वर्ग को अपमानित करने के उदेश्य से बनाई गई है। ‘द केरला स्टोरी’ क्या है? यह एक विकृत कहानी है। उन्होंने कहा था कि यह भाजपा है जो फिल्म को तोड़-मरोड़ कर दिखा रही है।