Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कोलकाता से लंदन जाने वाली फ्लाइट में बम होने की अफवाह से मची अफरा-तफरी, आरोपी को किया गया गिरफ्तार

Bengal News कोलकाता से लंदन जाने वाली फ्लाइट में बम होने की अफवाह से कोलकाता एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी मच गई। हालांकि फ्लाइट में जांच के दौरान कोई बम नहीं मिला। आरोपी से पूछताछ किए जाने के बाद पता चला कि उसकी मानसिक स्थिति खराब थी।

By AgencyEdited By: Shalini KumariUpdated: Tue, 06 Jun 2023 11:31 AM (IST)
Hero Image
फ्लाइट में बम होने की अफवाह से एयरपोर्ट पर मची अफरा-तफरी

कोलकाता, पीटीआई। एनएससी बोस अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सोमवार देर रात एक विमान में बम रखे होने की अफवाह से अफरा-तफरी मच गई। हवाई अड्डे के सूत्रों ने बताया कि इसके बाद विमान से सभी यात्रियों को उतारा गया। दरअसल, फ्लाइट की उड़ान भरने से पहले एक व्यक्ति ने चिल्लाना शुरू कर दिया कि विमान में बम है।

541 यात्रियों को लेकर लंदन जा रहा था कतर एयरवेज

सूत्रों ने बताया कि 541 यात्रियों को लेकर दोहा के रास्ते लंदन जाने वाली कतर एयरवेज का विमान मंगलवार तड़के 3.29 बजे उड़ान भरने के लिए तैयार हो रहा था, तभी एक यात्री ने चिल्लाना शुरू कर दिया कि विमान में बम है।

खोजी कुत्ते से की गई विमान की तलाशी

विमान चालक दल ने तुरंत इसकी सूचना सीआईएसएफ को दी। सूत्रों ने बताया कि सभी यात्रियों को विमान से नीचे उतारा गया और पुलिस ने खोजी कुत्तों की मदद से विमान की गहन तलाशी ली, लेकिन विमान में कुछ नहीं मिला।

आरोपी को हिरासत में लिया

सीआईएसएफ ने विमान में बम चिल्लाने वाले यात्री को हिरासत में लिया और उससे पूछताछ की। पूछताछ के दौरान शख्स ने बताया कि विमान में सवार एक अन्य यात्री ने उसे बताया कि विमान में बम है।

मानसिक रूप से बीमार था आरोपी

हिरासत में लिए गए व्यक्ति के पिता को एयरपोर्ट थाने बुलाया गया। पिता ने पुलिस को कुछ मेडिकल दस्तावेज दिखाए, जिसमें कहा गया था कि उनके बेटे का मानसिक बीमारी का इलाज चल रहा था।