Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election: 'हम चाहते हैं कि एक साथ मिलकर चुनाव लड़ें INDI गठबंधन', TMC की पहली उम्मीदवारों की लिस्ट पर कांग्रेस ने दी नसीहत

Lok Sabha Election 2024 लोकसभा चुनाव के लिए टीएमसी ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। आगमी चुनाव के लिए तृणमूल ने पहली लिस्ट जारी करते हुए बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों की घोषणा की है। इस लिस्ट के जारी होते ही कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने टिपण्णी की है। कांग्रेस सांसद ने कहाकांग्रेस हमेशा चाहती है कि INDIA समूह एक साथ मिलकर भाजपा से लड़े।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Sun, 10 Mar 2024 03:09 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ( फाइल फोटो )

एएनआई, कोलकाता। तृणमूल ने लोकसभा चुनाव के लिए बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों की घोषणा की है। टीएमसी द्वारा पश्चिम बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा पर कांग्रेस सांसद जयराम रमेश कहते हैं, "भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने बार-बार पश्चिम बंगाल में टीएमसी के साथ सम्मानजनक सीट-बंटवारे समझौते की अपनी इच्छा व्यक्त की है। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस उन्होंने हमेशा कहा है कि इस तरह के समझौते को बातचीत के माध्यम से अंतिम रूप दिया जाना चाहिए, न कि एकतरफा घोषणाओं से। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस हमेशा चाहती है कि भारत समूह एक साथ मिलकर भाजपा से लड़े।"

— ANI (@ANI) March 10, 2024

अभिषेक बनर्जी ने की टीएमसी उम्मीदवारों की घोषणा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने रविवार को कोलकाता में शक्ति प्रदर्शन के दौरान टीएमसी उम्मीदवारों की घोषणा की। उम्मीदवारों की घोषणा ने राज्य में कांग्रेस के साथ सीट-बंटवारे समझौते की सभी उम्मीदों पर भी पानी फेर दिया। हालांकि, कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करने के बावजूद, टीएमसी इंडिया ब्लॉक में सबसे पुरानी पार्टी की सहयोगी बनी हुई है।

वहीं, अभिषेक बनर्जी डायमंड हार्बर से टीएमसी के टिकट पर हैं, जबकि पूर्व भारतीय क्रिकेटर यूसुफ पठान को बेहरामपुर से मैदान में उतारा गया है। उनका मुकाबला कांग्रेस के कद्दावर नेता अधीर चौधरी से होगा।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Polls 2024: TMC ने किया उम्मीदवारों का एलान, लिस्ट में देखें किसे मिला मौका और किसका कटा पत्ता

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर