Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

West Bengal: बंगाल में ईडी और एनआईए के बाद अब पुलिस पर हमला, 13 पुलिसकर्मी घायल

पुलिस को अपने मुखबिरों से बारुइपुर के वृंदाखाली ग्राम पंचायत के माछपुकुर इलाके में स्थित एक मकान में मादक पदार्थ छिपाकर रखे जाने की खबर मिली थी। यह मकान बाबू नामक व्यक्ति का बताया गया है। पुलिस की एक टीम जब वहां छापामारी करने गई तो कुछ देर में वहां भीड़ जमा हो गई। भीड़ में शामिल लोगों ने पुलिसकर्मियों पर लाठियों से हमला कर उन्हें घायल कर दिया।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Updated: Fri, 10 May 2024 08:42 PM (IST)
Hero Image
बंगाल में ईडी व एनआईए के बाद अब पुलिसकर्मियों पर हमला हुआ है।

राज्य ब्यूरो, जागरण, कोलकाता। बंगाल में ईडी व एनआईए के बाद अब पुलिसकर्मियों पर हमला हुआ है। दक्षिण 24 परगना जिले के बारुइपुर इलाके में गुरुवार को मादक पदार्थों की जब्ती करने गई पुलिस पर भीड़ ने हमला कर दिया, जिसमें 13 पुलिसकर्मी घायल हो गए। घायलों में चार सब-इंस्पेक्टर व तीन असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर शामिल हैं।

पुलिस को अपने मुखबिरों से बारुइपुर के वृंदाखाली ग्राम पंचायत के माछपुकुर इलाके में स्थित एक मकान में मादक पदार्थ छिपाकर रखे जाने की खबर मिली थी। यह मकान बाबू नामक व्यक्ति का बताया गया है। पुलिस की एक टीम जब वहां छापामारी करने गई तो कुछ देर में वहां भीड़ जमा हो गई। भीड़ में शामिल लोगों ने पुलिसकर्मियों पर लाठियों से हमला कर उन्हें घायल कर दिया। इसके बाद उन सभी को एक घर में बंधक बनाकर रखा गया।

खबर मिलने पर एसडीपीओ बारुइपुर अतीश विश्वास व आईसी बारुइपुर सौम्यजीत राय के नेतृत्व में विशाल पुलिस बल ने वहां जाकर उन्हें मुक्त कराया। घायल पुलिसकर्मियों को बारुइपुर महकमा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस घटना की जांच कर रही है। हमले में शामिल लोग कौन थे, अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

मामले में अब तक किसी की गिरफ्तारी भी नहीं हुई है। मालूम हो कि इससे पहले उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में राशन घोटाले की जांच के सिलसिले में गई ईडी और पूर्व मेदिनीपुर जिले के भूपतिनगर में विस्फोट मामले में तृणमूल नेताओं को गिरफ्तार करने गई एनआईए की टीम पर हमला हो चुका है।

हमले के आरोप में सात तृणमूल कार्यकर्ता गिरफ्तार

दूसरी तरफ मुर्शिदाबाद जिले के रानीनगर में पुलिसकर्मियों पर हमले के आरोप में बंगाल में सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के सात कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। हमले में एक एएसआई, एक कांस्टेबल व एक सिविक वालंटियर घायल हुए हैं। स्थानीय ग्राम पंचायत के प्रधान व उनके भाइयों के नेतृत्व में हमले का आरोप है। इस घटना पर तृणमूल नेता जहांगीर आलम का कहना है कि पुलिस कांग्रेस व माकपा का होकर काम कर रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें