Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

West Bengal: BSF ने बांग्लादेश सीमा पर हथियारों की तस्करी को किया विफल, चार एयर राइफल और एक देशी कट्टा जब्त

बीएसएफ के जनसंपर्क अधिकारी व डीआइजी एके आर्य ने बताया कि बल के खुफिया विभाग की जानकारी के आधार पर जवानों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के नजदीक बताये हुए संदिग्ध इलाके में घात लगाया। जवानों ने रात्रि करीब 12.25 बजे शिवटोला (नकुआदाहा गांव) के पास तीन तस्करों की संदिग्ध गतिविधि देखी जोकि सीमा की ओर जाने की कोशिश कर रहे थे।

By Jagran NewsEdited By: Piyush KumarUpdated: Thu, 10 Aug 2023 04:53 PM (IST)
Hero Image
बंगाल में बीएसएफ ने हथियारों की तस्करी को विफल करते हुए चार एयर राइफल और एक देशी पिस्टल जब्त किया।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बीएसएफ के दक्षिण बंगाल सीमांत के जवानों ने उत्तर 24 परगना जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास हथियारों की तस्करी को विफल करते हुए चार एयर राइफल (कमांडो ब्रांड) और एक देशी पिस्टल (कट्टा) जब्त किया है।

जवानों ने एक खुफिया सूचना पर की कार्रवाई

गुरुवार को एक बयान में बताया कि तस्कर इन हथियारों को बुधवार मध्यरात्रि के वक्त सीमा पार कराकर भारत से बांग्लादेश ले जाने का प्रयास कर रहे थे। बीएसएफ की 153वीं वाहिनी की सीमा चौकी गोजाडांगा के जवानों ने एक खुफिया सूचना पर कार्रवाई करते हुए यह सफलता हासिल की।

जवानों ने  तीन तस्करों की संदिग्ध गतिविधि देखी

बीएसएफ के जनसंपर्क अधिकारी व डीआइजी एके आर्य ने बताया कि बल के खुफिया विभाग की जानकारी के आधार पर जवानों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के नजदीक बताये हुए संदिग्ध इलाके में घात लगाया। जवानों ने रात्रि करीब 12.25 बजे शिवटोला (नकुआदाहा गांव) के पास तीन तस्करों की संदिग्ध गतिविधि देखी, जोकि सीमा की ओर जाने की कोशिश कर रहे थे।

जलभराव का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे तस्कर

जवानों ने जब उन्हें रूकने की चुनौती दी तो तीनों संदिग्ध वापस भारतीय गांव की तरफ भागने लगे। बीएसएफ दल ने तेजी से तस्करों का पीछा किया लेकिन अंधेरे और जलभराव का फायदा उठाकर तस्कर भागने में सफल रहे। भागते समय तस्करों का एक थैला गिर गया। इलाके की सघन तलाशी ली तो मौके से प्लास्टिक का एक बड़ा बैग मिला, जिसमें से उक्त हथियार बरामद हुए।

जब्त हथियारों को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए बशीरहाट थाना को सौंप दिया गया है।बीएसएफ डीआइजी ने ऊ कि जब्त हथियारों के पीछे किसका हाथ है इसके लिए बीएसएफ का खुफिया विभाग काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की तस्करी को रोक पाना केवल ड्यूटी पर तैनात जवानों द्वारा प्रदर्शित सतर्कता के कारण ही संभव हो सका है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें