Move to Jagran APP

West Bengal: बंगाल में चला BJP कार्यालय पर बुलडोजर, सीएम ममता के निर्देश पर हुई कार्रवाई; ये है मामला

Bulldozer On BJP Office मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बिते सोमवार को राज्य सचिवालय में बैठक की थी जिसमें सरकारी जमीन पर कब्जे अवैध निर्माण फुटपाथों के अतिक्रमण जलजमाव गंदगी आदि को लेकर मंत्री-पार्षदों प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों नगर निकायों व पंचायतों के प्रमुखों तक सबको उनकी निष्क्रियता पर कड़ी फटकार लगाई थी। साथ ही उन्होंने अधिकारियों को कई और निर्देश दिए थे।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Published: Thu, 27 Jun 2024 11:45 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jun 2024 11:45 PM (IST)
कोलकाता के तारातल्ला इलाके में तोड़ा गया भाजपा का कार्यालय। (फोटो जागरण)

राज्य ब्यूरो, जागरण, कोलकाता। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश पर प्रशासन की ओर से अवैध निर्माण के खिलाफ की जा रही कार्रवाई के तहत कोलकाता के तारातल्ला इलाके में स्थित भाजपा के कार्यालय पर भी बुलडोजर चला है। पुलिस ने स्थानीय कुछ भाजपा नेताओं को भी हिरासत में लिया है।

पुलिस का कहना है कि उक्त कार्यालय का अवैध तरीके से निर्माण किया गया है जबकि स्थानीय भाजपा नेताओं का आरोप है कि उनका कार्यालय वर्षों पुराना है। पुलिस ने गलत इरादे से इसे तोड़ा है।

सीएम ने मंत्री और प्रशासनिक अधिकारियों को लगाई थी फटकार

मालूम हो कि मुख्यमंत्री ने गत सोमवार को राज्य सचिवालय में बैठक कर सरकारी भूमि पर कब्जे, अवैध निर्माण, फुटपाथों के अतिक्रमण, जलजमाव, गंदगी इत्यादि को लेकर मंत्री-पार्षद, प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों, नगर निकायों व पंचायतों के प्रमुखों तक सबको उनकी 'निष्क्रियता' पर कड़ी फटकार लगाई थी और कई निर्देश दिए थे।

सरकारी जमीन किसी की निजी संपत्ति नहीं- सीएम ममता

सीएम ममता ने कड़े शब्दों में कहा था कि सरकारी जमीन किसी की निजी संपत्ति नहीं है, जो उनपर कब्जा कर लिया जा रहा है। दूसरी तरफ पुलिस कोलकाता के हाथीबगान, मानिकतल्ला, गरियाहाट, न्यू मार्केट समेत विभिन्न इलाकों में सरकारी जमीन पर कब्जे के मामलों की समीक्षा कर रही है। पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की जा रही है।

ये भी पढ़ें: हिंसा पीड़ितों के साथ राजभवन के सामने धरना देना चाहती है भाजपा, ममता सरकार ने HC से कहा- हमें नहीं है कोई आपत्ति


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.