Move to Jagran APP

West Bengal By Election Result LIVE: पश्चिम बंगाल में चला ममता बनर्जी का जादू, 3 सीटों पर TMC की जीत

देश के सात राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव को लेकर मतगणना जारी है। इन सीटों पर बुधवार को वोटिंग हुई थी। पश्चिम बंगाल की रायगंज रानाघाट दक्षिण बगदाह और मानिकतला विधानसभा सीटों पर मतगणना शुरू हो गई है। बात करें 2021 के विधानसभा चुनाव की तो ममता बनर्जी की TMC ने मानिकतला विधानसभा सीट पर कब्जा किया था।

By Nidhi Avinash Edited By: Nidhi Avinash Updated: Sat, 13 Jul 2024 02:34 PM (IST)
Hero Image
पश्चिम बंगाल की 4 सीटों पर मतगणना जारी (Image: ANI)

ऑनलाइन डेस्क, नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में चार विधानसभा सीटों पर 10 जुलाई को उपचुनाव के लिए वोटिंग हुई। आज यानी 13 जुलाई को उपचुनाव के नतीज घोषित हुए। राज्य में कम मतदान और टीएमसी कार्यकर्ताओं के गुंडागर्दी के बावजूद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अगुआई वाली TMC राज्य में विधानसभा सीटों की संख्या बढ़ाने पर नजर रखेगी। 

चुनाव आयोग के अनुसार, TMC तीन सीटों पर जीत हासिल कर चुकी है। इसमें रायगंज, बागड़ा और रानाघाट दक्षिण सीट है। अभी मानिकतला में वोटों की गिनती जारी है। हालांकि, इस सीट पर भी ममता बनर्जी की पार्टी भाजपा से आगे चल रही है। 

कौन-किस सीट से लड़ रहा चुनाव?

बता दें कि रायगंज (पश्चिम बंगाल) से TMC उम्मीदवार कृष्णा कल्याणी भाजपा के मानस कुमार घोष से आगे चल रहे है। वहीं, बागड़ा सीट से मधुपर्णा ठाकुर (टीएमसी) आगे चल रही है और भाजपा के बिनय कुमार बिश्वास इस सीट से 18337 वोटों से पीछे चल रहे है।  टीएमसी प्रत्याशी मुकुट मणि अधिकारी राणाघाट दक्षिण सीट से भाजपा के खिलाफ आगे है। बात करें मानिकतला सीट की तो यहां पर भी टीएमसी प्रत्याशी सुप्ती पांडे भाजपा के कल्याणा चौबे से आगे चल रही हैं। 

इन 4 सीटों पर मतगणना जारी

बता दें कि बुधवार शाम 5 बजे तक राज्य में 62.71 प्रतिशत मतदान हुआ। रायगंज, रानाघाट दक्षिण, बागदा और मानिकतला विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के लिए शनिवार को मतगणना शुरू हो गई है।

बात करें चार निर्वाचन क्षेत्रों की तो रायगंज में सबसे ज्यादा 67.12 प्रतिशत मतदान हुआ। इसके बाद रानाघाट दक्षिण में 65.37 प्रतिशत मतदान हुआ। दो अन्य निर्वाचन क्षेत्रों, बगदाह और मानिकतला में 65.15 प्रतिशत और 51.39 प्रतिशत मतदान हुआ। 

यह भी पढ़ें: Suvendu Adhikari: लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार शाह से मिले सुवेंदु, दोनों नेताओं के बीच क्या हुई बातचीत?

यह भी पढ़ें: Assembly Bypolls 2024 Live Updates: बिहार में बीमा भारती तो पंजाब में सीएम मान की साख दांव पर, 13 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की मतगणना शुरू

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।