Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

West Bengal: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 29 अगस्त को बुलाई सर्वदलीय बैठक, 'पश्चिम बंग दिवस' पर होगी चर्चा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रस्तावित पश्चिम बंग दिवस पर चर्चा के लिए 29 अगस्त को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। यह बैठक राज्य सचिवालय में होगी। वह पोइला बैशाख पर राज्य दिवस आयोजित करने पर अन्य राजनीतिक नेताओं की राय जानना चाहती हैं। समिति ने एक राज्य गीत का भी प्रस्ताव रखा है। रवींद्रनाथ टैगोर का बांग्लार माटी बांग्लार जोल गीत को लिस्ट में शामिल किया गया है।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Wed, 23 Aug 2023 01:37 PM (IST)
Hero Image
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 29 अगस्त को बुलाई सर्वदलीय बैठक (Image: ANI)

कोलकाता, एजेंसी। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 29 अगस्त को प्रस्तावित 'पश्चिम बंग दिवस' पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई है। एक वरिष्ठ सूत्र ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। मुख्यमंत्री इस संबंध में कुछ भी अंतिम रूप देने से पहले सभी राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ चर्चा करेगी।

29 अगस्त को होगी बैठक

समाचार एजेंसी PTI के अनुसार, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 29 अगस्त को पश्चिम बंग दिवस पर एक सर्वदलीय बैठक करेंगी। यह बैठक राज्य सचिवालय में होगी। वह पोइला बैशाख पर राज्य दिवस आयोजित करने पर अन्य राजनीतिक नेताओं की राय जानना चाहती हैं।

इस सप्ताह की शुरुआत में राज्य विधानसभा द्वारा गठित एक समिति ने सर्वसम्मति से 'पोइला बोइशाख' (बंगाली कैलेंडर का पहला दिन) को 'पश्चिम बंग दिवस' के रूप में चुना है।

'राज्य गीत' का भी प्रस्ताव रखा गया

समिति का प्रस्ताव अंतिम मंजूरी के लिए बनर्जी के पास भेजा गया है। समिति ने एक 'राज्य गीत' का भी प्रस्ताव रखा है और सूत्रों ने कहा कि इसके लिए रवींद्रनाथ टैगोर का 'बांग्लार माटी बांग्लार जोल' सूची में शीर्ष पर था। बैठक के दौरान इस पर भी चर्चा होगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें