Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Madurai Train Fire: क्या मैं रेलवे से अधिक अलर्ट रहने को कह सकती हूं...तमिलनाडु ट्रेन दुर्घटना पर बोलीं ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तमिलनाडु के मदुरै में पुनालुर- मदुरै एक्सप्रेस में आग लगने से हुई लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने रेलवे से और अधिक अलर्ट रहने को कहा है। बताया जाता है कि 65 यात्रियों के साथ प्राइवेट पार्टी कोच उत्तर प्रदेश के लखनऊ से आया था। रेलवे के मुताबिक आग अवैध रूप से कोच में ले गए सिलेंडर के कारण लगी।

By AgencyEdited By: Achyut KumarUpdated: Sat, 26 Aug 2023 01:46 PM (IST)
Hero Image
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने मदुरै ट्रेन फायर में लोगों की मौत पर व्यक्त किया शोक

कोलकाता, पीटीआई। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal CM Mamata Banerjee) ने शनिवार को तमिनलाडु के मदुरै में खड़ी एक ट्रेन में आग लगने से हुई लोगों की मौतों पर शोक व्यक्त किया। इस दौरान उन्होंने रेलवे से सुरक्षा के संबंध में अधिक अलर्ट रहने का आग्रह किया।

मदुरै ट्रेन हादसे में 10 लोगों की मौत

दक्षिण रेलवे ने बताया कि शनिवार तड़के मदुरै रेलवे स्टेशन पर एक खड़ी ट्रेन के डिब्बे में आग लगने से 10 लोगों की मौत हो गई। रेलवे के मुताबिक, आग अवैध रूप से लाए गए गैस सिलेंडर की वजह से लगी।

लखनऊ से आया था कोच

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, 65 यात्रियों के साथ 'प्राइवेट पार्टी कोच' उत्तर प्रदेश के लखनऊ से आया था। ममता बनर्जी ने एक्स पर लिखा,

रेलवे में एक और विनाशकारी घटना... इस बार तमिलनाडु के मदुरै में एक ट्रेन में भीषण आग लगने से नौ लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 लोग घायल हो गए। मैं मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करती हूं और घायलों के लिए प्रार्थना करती हूं। इसके साथ ही उम्मीद करती हूं कि जांच से जल्द ही जिम्मेदारियां तय की जाएंगी। क्या मैं रेलवे अधिकारियों से सुरक्षा और मानव जीवन के बारे में अधिक अलर्ट और कम संवेदनहीन होने का भी आग्रह कर सकती हूं?

पुनालुर-मदुरै एक्सप्रेस में लगी आग

आग पुनालुर-मदुरै एक्सप्रेस में लगी। रेलवे ने मृतकों के परिवार को 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

सुबह पांच बजकर 15 मिनट पर लगी आग

दक्षिण रेलवे ने बताया कि आग सुबह पांच बजकर 15 मिनट पर लगी। रेलवे ने बताया कि निजी पार्टी कोच में यात्री छिपाकर गैस सिलेंडर ले गए थे। यही सिलेंडर कोच में आग लगने की वजह बना। जिस समय आग लगी, उस समय यात्री चाय और नाश्ता बनाने की तैयारी कर रहे थे।