Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'हमें किसी की भीख नहीं चाहिए, बंगाल से जलते हैं पीएम मोदी', बजट पर ममता बनर्जी की पहली प्रतिक्रिया

Budget 2024 पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को केंद्रीय बजट पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि बजट में पश्चिम बंगाल के साथ सौतेला व्यवहार किया गया है। हमारे राज्य को बजट में एक रुपया तक नहीं दिया गया है। पूरी तरह से बंगाल के साथ भेदभाव किया गया है। उन्होंने बजट को गरीब और जनविरोधी बताया।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Tue, 23 Jul 2024 03:33 PM (IST)
Hero Image
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, जागरण, कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को संसद में पेश आम बजट पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इसे जनविरोधी व गरीब विरोधी बजट करार दिया है। विधानसभा में पत्रकारों से बातचीत में ममता ने कहा कि आम बजट में बंगाल के साथ फिर सौतेला व्यवहार किया गया है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी पश्चिम बंगाल से जलते हैं।

यह भी पढ़ें: नौकरीपेशा को राहत, 3.75 लाख तक की सैलरी पर नहीं लगेगा टैक्स, स्टैंडर्ड डिडक्शन भी बढ़ा

बंगाल की जनता जवाब देगी

ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल को किसी की भीख नहीं चाहिए। बंगाल की जनता फिर इसका जवाब देगी। ममता ने कहा कि बजट में आम आदमी व गरीबों के लिए कुछ भी नहीं है। बंगाल के साथ फिर पूरी तरह भेदभाव किया गया है। बंगाल का केंद्र पर 1.71 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का बकाया है, पर हमारे राज्य को एक रुपया भी बजट में नहीं दिया गया है।

दूसरे राज्यों से भेदभाव नहीं होना चाहिए

बनर्जी ने कहा कि बजट में बिहार और आंध्र प्रदेश को विशेष तरजीह देने के सवाल पर ममता ने कहा कि हमें उससे कोई आपत्ति नहीं है लेकिन बंगाल सहित दूसरे राज्यों के साथ भेदभाव नहीं होना चाहिए। यह पूरी तरह राजनीतिक बजट है। ममता ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बंगाल से जलते हैं।

यह भी पढ़ें: बजट में क्या सस्ता हुआ, क्या महंगा; देखिए पूरी लिस्ट