Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Polls: सीएम ममता ने अरुण गोयल को ठोंका सलाम... पीएम मोदी को अधिकारियों संग तथ्य जांचने की दे दी नसीहत

कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान में टीएमसी की मेगा रैली को संबोधित करते हुए पार्टी सुप्रीमों और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनाव आयुक्त अरुण गोयल के इस्तीफे को लेकर टिप्पणी की। सीएम ममता ने रविवार को अरुण गोयल को सलाम पेश किया। उन्होंने भाजपा के दबाव के आगे न झुकने के लिए गोयल की सराहना करते हुए कहा कि लोकसभा चुनावों में भाजपा की हार निश्चित है।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Sun, 10 Mar 2024 04:08 PM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी को अधिकारियों के साथ तथ्यों की जांच करनी चाहिए- ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

पीटीआई, कोलकाता। कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान में टीएमसी की मेगा रैली को संबोधित करते हुए पार्टी सुप्रीमों और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनाव आयुक्त अरुण गोयल के इस्तीफे को लेकर टिप्पणी की। सीएम ममता ने रविवार को अरुण गोयल को सलाम पेश किया। उन्होंने भाजपा के दबाव के आगे न झुकने के लिए गोयल की सराहना करते हुए कहा कि लोकसभा चुनावों में भाजपा की हार निश्चित है।

मेगा रैली में बोलते हुए सीएम ने कहा कि अरुण गोयल का अचानक से इस्तीफा देना साबित करता है कि भाजपा लोकसभा चुनावों में वोट लूटने की कोशिश कर रही है।

मैं अरुण गोयल को सलाम करती हूं- सीएम ममता

उन्होंने कहा, "पश्चिम बंगाल लोकसभा चुनाव और बलों की तैनाती के संबंध में दिल्ली में भाजपा के नेताओं और उनके शीर्ष आकाओं के दबाव के आगे न झुकने के लिए मैं अरुण गोयल को सलाम करती हूं। यह साबित हो गया है कि भाजपा चुनाव के नाम पर क्या करना चाहती है। वे वोट लूटना चाहते हैं।"

पीएम को अधिकारियों के साथ तथ्यों की जांच करनी चाहिए

पश्चिम बंगाल में केंद्र सरकार के पैसों की हेराफेरी के आरोपों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए टीएमसी सुप्रीमो ने कहा, "प्रधानमंत्री को बंगाल के खिलाफ निराधार आरोप लगाने से पहले अधिकारियों के साथ तथ्यों की जांच करनी चाहिए।"

ये भी पढ़ें:

पीएम केवल बंगाल में परियोजनाओं का उद्घाटन कर रहे

उन्होंने कहा, "पीएम मोदी केवल बंगाल में परियोजनाओं का उद्घाटन कर रहे हैं, लेकिन राज्य के लिए पैसे जारी नहीं कर रहे। ये उसकी गारंटी है। उन्होंने सारे झूठे वादे किए हैं।"

तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट जारी

तृणमूल कांग्रेस ने रविवार को 42 लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी। साथ ही पार्टी ने कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान में भव्य रैली से अपना चुनाव अभियान शुरू कर दिया।

अरुण गोयल ने अचानक पद से त्यागपत्र दिया

बता दें कि लोकसभा चुनाव से ठीक पहले चुनाव आयुक्त अरुण गोयल ने शनिवार को अचानक अपने पद से त्यागपत्र देकर राजनीतिक माहौल को गरमा दिया। उनके त्यागपत्र को राष्ट्रपति ने तुरंत स्वीकार कर लिया। उनका कार्यकाल 5 दिसंबर, 2027 तक था और अगले साल फरवरी में मौजूदा राजीव कुमार के सेवानिवृत्त होने के बाद वह मुख्य चुनाव आयुक्त बन जाते।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर