Move to Jagran APP

घर पर टहलते समय गिरने से घायल हुईं सीएम ममता, सिर में लगे चार टांके; PM Modi ने की शीघ्र स्वस्थ होने की कामना

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को गंभीर चोट लगी है। चोट के बाद तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो को कोलकाता के सरकारी एसएसकेएम अस्पताल में गुरुवार शाम गंभीर हालत में भर्ती कराया गया है। तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री शाम में अपने घर में ट्रेडमिल पर वाक के दौरान गिर गई। इससे उनके सिर में गंभीर चोट आई है।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Published: Thu, 14 Mar 2024 08:34 PM (IST)Updated: Fri, 15 Mar 2024 12:02 AM (IST)
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लगी गंभीर चोट। फोटोः @AITCofficial

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गुरुवार शाम अपने घर पर टहलने दौरान गिरने से गंभीर रूप से घायल हो गईं। उन्हें कोलकाता के सरकारी एसएसकेएम अस्पताल में देर शाम गंभीर हालत में भर्ती कराया गया। इस बात की जानकारी खुद उनकी पार्टी तृणमूल की ओर से दी गई।

सिर में आई गंभीर चोट

बताया गया कि मुख्यमंत्री शाम में कोलकाता में एक कार्यक्रम से लौटकर अपने कालीघाट स्थित आवास पर टहल रही थीं। टहलते समय ही वह अचानक गिर गईं, जिससे उनके सिर में गंभीर चोट आई। तृणमूल ने एक्स पर ममता के घायल होने की एक तस्वीर साझा की, जिसमें देखा जा सकता है कि वह अस्पताल में बेड पर हैं और उनके सिर से खून निकल रहा है। जब यह घटना घटी तब तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव व ममता के भतीजे सांसद अभिषेक बनर्जी भी वहां मौजूद थे।

एसएसकेएम अस्पताल में कराया गया भर्ती

मुख्यमंत्री को तुरंत एसएसकेएम अस्पताल लाकर वीवीआइपी वुडबर्न वार्ड में भर्ती कराया गया। उनके घायल होने की सूचना मिलते ही राज्य के मुख्य सचिव व गृह सचिव सहित राज्य के कई मंत्री व विधायक एवं बड़ी संख्या में समर्थक अस्पताल पहुंच गए।

पीएम मोदी ने की शीघ्र स्वस्थ होने की कामना

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने भी मुख्यमंत्री के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। राज्यपाल सीवी आनंद बोस मुख्यमंत्री के स्वस्थ होने की कामना करते हुए उनकी खोज-खबर लेने अस्पताल भी पहुंचे। मुख्यमंत्री के इलाज के लिए छह डाक्टरों की मेडिकल बोर्ड भी गठित की गई।  

माथे में लगा चार स्टिच

मुख्यमंत्री के माथे में चार टांका (स्टिच) लगाया गया है। उनका एमआरआइ व सीटी स्कैन भी किया गया। हालांकि उपचार के बाद मुख्यमंत्री को रात करीब 10 बजे अस्पताल से छुट्टी दे दी गईं और वह घर लौट गईं। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने भी मुख्यमंत्री के स्वस्थ होने की कामना की।

भाजपा अध्यक्ष ने की जल्द स्वस्थ होने की कामना

इधर, मुख्यमंत्री के घायल होने की खबर मिलते ही प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार और भाजपा सांसद दिलीप घोष सहित प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर चौधरी ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की। इससे पहले तृणमूल ने लिखा- हमारी चेयरपर्सन (अध्यक्ष) ममता बनर्जी को बहुत चोट लगी है। आप उनके लिए प्रार्थना करें।

जनवरी में भी सड़क हादसे का शिकार हुई थीं ममता

बता दें कि इससे पहले जनवरी में भी ममता सड़क हादसे का शिकार हुई थीं। उस दौरान वे बद्र्धमान में एक सरकारी कार्यक्रम में शामिल होने के बाद कोलकाता वापस लौट रही थीं, तभी धुंध की वजह से अचानक कार का ब्रेक लगाने की वजह से ममता के सिरे में हल्की चोट आई थी।

कई बार हो चुकी हैं हादसों का शिकार

मालूम हो कि इससे पहले भी सीएम ममता बनर्जी कई बार हादसों का शिकार हो चुकी हैं। साल 2021 में सीएम ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले अपने चुनावी अभियान के दौरान नंदीग्राम में हादसों का शिकार हो गई थीं। इस दौरान उनके पैर में गंभीर रूप से चोट आई थी, जिसके बाद कई दिनों तक उनका उपचार चला था।

24 जनवरी को हुआ था कार एक्सीडेंट

मालूम हो कि सीएम ममता बनर्जी की बर्दवान से कोलकाता लौटते समय माथे पर चोट लग गई थी। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मुख्यमंत्री के काफिले के सामने अचानक दूसरी कार आ गई तो उनकी कार ने तुरंत ब्रेक लगा दिया। खराब मौसम के कारण वह हेलीकॉप्टर से सफर नहीं कर रही थीं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.