Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बंगाल में फिर हैवानियत, ट्यूशन से घर लौट रही छात्रा के साथ यौन उत्पीड़न; हुगली में अर्धनग्न अवस्था में बेहोश मिली

पश्चिम बंगाल में महिलाओं के साथ दुष्कर्म छेड़खानी और हिंसा की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। आरजी कर मामले के बाद देशभर में उठे आक्रोश के बीच दो और छात्राओं के साथ यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है। हुगली में एक छात्रा अर्धनग्न अवस्था में सड़क पर बेहोश पड़ी मिली। वहीं कुलतली में ट्यूशन से लौट रही छात्रा के साथ छेड़खानी की गई।

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Updated: Sat, 07 Sep 2024 08:00 PM (IST)
Hero Image
बंगाल में छात्राओं के साथ यौन उत्पीड़न की दो और घटनाएं सामने आई हैं। (File Image)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। आरजी कर कांड के खिलाफ जारी विरोध-प्रदर्शन बीच बंगाल में यौन उत्पीड़न की घटनाएं भी सामने आ रही हैं। अस्पतालों में नर्स व महिला मरीज के बाद छात्राओं के यौन उत्पीड़न के मामले सामने आए हैं। हुगली में एक छात्रा अर्धनग्न अवस्था में सड़क पर बेहोश पड़ी मिली ।

हुगली जिले के हरिपाल में शुक्रवार को नौवीं की एक छात्रा अर्धनग्न हालत में सड़क पर बेहोश पाई गई तो दक्षिण 24 परगना जिले के कुलतली में एक छात्रा के साथ छेड़खानी की गई। दोनों घटनाएं उस वक्त हुईं, जब छात्राएं ट्यूशन से घर लौट रही थीं।

ममता को पद से हट जाना चाहिए: भाजपा

हरिपाल की घटना को लेकर वाममोर्चा की ओर से स्थानीय थाने के सामने प्रदर्शन किया गया। वहीं भाजपा के आइटी सेल के प्रमुख व बंगाल के सह-प्रभारी अमित मालवीय ने इसे दुष्कर्म का मामला बताते हुए एक्स पर लिखा, 'बंगाल अब महिलाओं के लिए सबसे असुरक्षित जगह बन चुका है। ममता बनर्जी पूरी तरह से विफल साबित हो रही हैं। उन्हें तुरंत अपने पद से हट जाना चाहिए।'

वहीं हुगली ग्रामीण पुलिस जिला के अधीक्षक कामनाशीष सेन ने कहा कि पीड़िता के बयान व उसके परिवार की ओर से जो शिकायत दर्ज कराई गई है, उसमें कहीं भी दुष्कर्म का उल्लेख नहीं किया गया है।

ट्यूशन से लौट रही छात्रा के साथ छेड़खानी

दूसरी तरफ शुक्रवार को ही कुलतली में ट्यूशन से लौट रही दसवीं की छात्रा का हाथ पकड़कर दो लोगों ने उसके साथ छेड़खानी की। पीड़िता के परिवार की ओर से थाने में शिकायत दर्ज कराए जाने पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए एक टोटो चालक समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया। उनके नाम वाइदुल्ला व शहजाद नस्कर बताए गए हैं।