Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

West Bengal: अलिपुरद्वार में मालगाड़ी की 5 बोगियां पटरी से उतरीं, कई ट्रेनों के बदले गए रूट

पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार डिवीजन के न्यू मयनागुड़ी स्टेशन पर एक खाली मालगाड़ी के पांच वैगन पटरी से उतर गए। रेलवे अधिकारियों ने जानकारी दी कि मंगलवार सुबह करीब साढ़े छह बजे ये घटना घटी। बता दें कि पिछले किछ दिनों में देशभर के कई जगहों पर ट्रेन पलटाने की साजिश रची गई। उत्तर प्रदेश मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों में पटरियों पर गैस सिलेंडर रखे गए थे।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Tue, 24 Sep 2024 09:32 AM (IST)
Hero Image
अलिपुरद्वार में मालगाड़ी की 5 बोगियां पटरी से उतर गईं।(फोटो सोर्स: एएनआई)

एएनआई, कोलकाता। पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार डिवीजन के न्यू मयनागुड़ी स्टेशन पर एक खाली मालगाड़ी के पांच वैगन पटरी से उतर गए। रेलवे अधिकारियों ने जानकारी दी कि मंगलवार सुबह करीब साढ़े छह बजे ये घटना घटी।

रेलवे अधिकारियों ने जानकारी दी कि ट्रेनों को वैकल्पिक मार्गों से भेजा गया है और आवागमन प्रभावित नहीं हुआ है। अलीपुरद्वार के डीआरएम समेत वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। मरम्मत का काम जारी है।

कई जगहों पर ट्रेन पलटाने की रची गई साजिश 

बता दें कि पिछले किछ दिनों में देशभर के कई जगहों पर ट्रेन पलटाने की साजिश रची गई। उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश राजस्थान, पंजाब सहित कई राज्यों में पटरियों पर गैस सिलेंडर और लोहे के रॉड रखे गए थे। कुछ दिनों पहले कानपुर में दिल्ली-हावड़ा रूट के प्रेमपुर रेलवे स्टेशन पर लूपलाइन से जा रही मालगाड़ी को ट्रैक पर पांच किलो का खाली सिलेंडर रखकर पलटाने की कोशिश की गई।

यह भी पढ़ें: अब कानपुर और बठिंडा में ट्रेन पलटाने की साजिश, लूप लाइन में रखा गया पांच किलो का गैस सिलेंडर