Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

West Bengal: कोलकाता में 24 दिसंबर को होगा गीतापाठ का आयोजन, प्रधानमंत्री मोदी भी होंगे शामिल

भाजपा ( West Bengal Geetapath ) के निर्धारित कार्यक्रम से पहले टीएमसी नेताओं की मौजूदगी में गीतापाठ कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। 24 दिसंबर को कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में गीतापाठ कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी शामिल होंगे। सूत्रों के मुताबिक इसके पीछे तृणमूल का समर्थन था। इसमें बंगाल के पंचायत मंत्री प्रदीप मजूमदार तथा सांसद कल्याण बनर्जी मौजूद थे।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Sun, 10 Dec 2023 09:42 PM (IST)
Hero Image
कोलकाता में 24 दिसंबर को होगा गीतापाठ का आयोजन (Image: Representative)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल में गीतापाठ कार्यक्रम को लेकर अब सियासत तेज हो गई है। भाजपा के निर्धारित कार्यक्रम से पहले टीएमसी नेताओं की मौजूदगी में रविवार को गीतापाठ आयोजित किया गया।

24 दिसंबर को कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में भाजपा समर्थित संगठन अखिल भारतीय संस्कृत परिषद की पहल पर कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में गीतापाठ कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी शामिल होंगे। वहीं, इसके पहले हुगली जिले के माहेश स्थित जगन्नाथ मंदिर में रविवार को गीतापाठ कार्यक्रम व विश्व शांति यज्ञ का आयोजन किया गया।

गीतापाठ कार्यक्रम में सभी वर्ग के लोगों को किया आमंत्रित

सूत्रों के मुताबिक इसके पीछे तृणमूल का समर्थन था। इसमें बंगाल के पंचायत मंत्री प्रदीप मजूमदार तथा सांसद कल्याण बनर्जी मौजूद थे। भाजपा के राज्य प्रवक्ता शमिक भïट्टाचार्य का कहना है कि इस कार्यक्रम में सिर्फ सत्ताधारी दल के नेताओं तथा कार्यकर्ताओं को आमंत्रित किया गया था। जबकि हमलोगों ने गीतापाठ कार्यक्रम में सभी वर्ग के लोगों को आमंत्रित किया है। यहां तक कि तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी भी आमंत्रित हैं। टीएमसी गीतापाठ के सहारे राजनीति कर रही है।

इस बारे में पूछने पर कल्याण बनर्जी ने कहा कि उन्हें इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। विश्व शांति व कल्याण के लिए इस दिन गीतापाठ कार्यक्रम व यज्ञ का आयोजन किया गया है। बता दें कि तृणमूल समर्थित संगठन पश्चिम बंगाल राज्य सनातन ब्राह्मण ट्रस्ट की ओर से कोलकाता के रानी रासमणि रोड पर चंडीपाठ कार्यक्रम आयोजित होने जा रहा है। हालांकि, कार्यक्रम की तारीख अभी तय नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें: Supreme Court: हाई कोर्ट की जज के पति पर नहीं की जा सकती कार्रवाई, SC ने 48 पन्नों जांची और फिर दी ये दलील

यह भी पढ़ें: West Bengal: BJP की रैली को लेकर शासन ने नहीं दी अनुमति, बंगाल सरकार को फिर हाई कोर्ट ने लगाई फटकार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें